'अलीगढ़' का ट्रेलर रिलीज, काबिल ए तारीफ है मनोज बाजपयी की एक्टिंग

Update: 2016-01-29 06:51 GMT


मुंबई : मनोज बाजपेयी स्टारर फिल्म 'अलीगढ़' का ट्रेलर रिलीज हो गया है। फिल्म में गे प्रोफेसर के किरदार में मनोज बाजपेयी शानदार नजर आ रहे हैं। सच्ची घटना पर आधारित इस फिल्म में होमोसैक्शुअल किरदार को जितनी संजि‍दगी से दिखाया गया है वह काबिल ए तारीफ है और मनोज बाजपयी को इस किरदार में देखकर यह कहना गलत नहीं कि शायद यह किरदार उनसे बेहतर कोई और नहीं कर सकता।



यह फिल्म अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के प्रफेसर श्रीनिवास रामचंद्र सीरस के जीवन से जुड़ी सत्य घटना पर आधारित है। उनकी कथित यौन प्रवृत्ति के कारण उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया था, लेकिन यहां प्रफेसर का किरदार निभा रहे मनोज वाजपेयी उन भावनाओं को दुर्भावनाओं से बाहर निकालने में सफल नज़र आ रहे हैं। उन्होंने अपना होमोसेक्शुअल वाला किरदार पर्दे पर बखूबी और दिल से जीया है।



ट्रेलर में एक्टर राजकुमार राव पर फिल्माए गए सीन भी इंट्रस्ट पैदा करते हैं। इस फिल्म का ट्रेलर मनोज बाजपेयी ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है। यह फिल्म 26 फरवरी को रिलीज हो रही है। इस फिल्म में मनोज बाजपेयी और राजकुमार राव की मुख्य भूमिकाएं हैं।




हालांकि, फिल्म के कुछ सीन को कट करने की बात भी कही जा रही है। राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित फिल्मकार हंसल मेहता का कहना है कि वह उस समय भौंचक्के रह गए जब सेंसर बोर्ड ने उनके आने वाली फिल्म 'अलीगढ़' में कुछ कट लगाने को कहा। सेंसर बोर्ड ने 'अलीगढ़' के ट्रेलर को वयस्क श्रेणी का प्रमाणपत्र दिया है। इसे लेकर मेहता काफी नाराज हैं।

Similar News