FILM रिव्यु: 48 साल बाद फिर पर्दे पर आई 'इत्तेफाक'

राजेश खन्ना की ‘इत्तेफाक' फिल्म को बीआर चोपड़ा ने प्रोड्यूस किया था. अब बीआर चोपड़ा के पोते अभय चोपड़ा भी निर्देशक बन चुके हैं और उन्होंने फिल्म ‘इत्तेफाक’ के जरिए डेब्यू किया है.

Update: 2017-11-03 12:00 GMT

नई दिल्ली: फिल्म 'इत्तेफाक' शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है.फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा, सोनाक्षी सिन्हा और अक्षय खन्ना अहम भूमिकाओं में हैं. यह फिल्म 48 साल पहले आई राजेश खन्ना और नंदा की फिल्म 'इत्तेफाक' से अलग है.

राजेश खन्ना की 'इत्तेफाक' फिल्म को बीआर चोपड़ा ने प्रोड्यूस किया था. अब बीआर चोपड़ा के पोते अभय चोपड़ा भी निर्देशक बन चुके हैं और उन्होंने फिल्म 'इत्तेफाक' के जरिए डेब्यू किया है. 

नई फिल्म में कुछ नए ट्विस्ट हैं इसलिए पुरानी इत्तेफ़ाक देख चुके लोगों सहित सभी से फिल्म के राज़ छिपाने की कोशिश की गई जिसके तहत का भारी भरकम प्रमोशन भी नहीं किया गया.

निर्देशक अभय चोपड़ा की इस फिल्म को करन जौहर और शाहरुख खान के प्रोडक्शन हाउसेज 'धर्मा प्रोडक्शन' और 'रेड चिलीज फिल्म्स' ने प्रोड्यूस किया है. 107 मिनट की इस फिल्म का हर एक सीन कसा हुआ है और एक भी सीन मिस करने से फिल्म का मजा किरकिरा हो सकता है.

शुरू से आखिर तक दर्शक फिल्म से बंधे रहते हैं. फिल्म देखते हुए आपके दिमाग में सिर्फ यही चलता है कि विक्रम पर भरोसा किया जाए या माया पर. लेकिन फिल्म के खत्म होने पर एक ऐसा सच पता चलता है जिसकी कल्पना ही नहीं की जा सकती. 

यह एक डबल मर्डर की कहानी है. विक्रम नाम के एक लेखक पर आरोप है कि उसने अपनी पत्नी का मर्डर किया और उसके बाद माया के पति को भी मार डाला. माया पर भी इन दो खूनों का इल्जाम है.

अक्षय खन्ना पुलिस इंस्पेक्टर की भूमिका में इस मिस्ट्री को हल करते नजर आते हैं. जहां तक एक्टिंग का सवाल है, फिल्म के तीनों ही कलाकार अपने-अपने रोल में इतने सटीक बैठे हैं कि इससे फिल्म का मजा और बढ़ जाता है.

करीब 20 करोड़ रूपये में बनी इस फिल्म को 1500 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया जा रहा है. सेंसर ने फिल्म को यू/ए सर्टिफिकेट के साथ पास किया है. ट्रेड सर्किल के मुताबिक इस फिल्म को चार से छह करोड़ रूपये की ओपनिंग लग सकती है और उसके बाद का फ़ैसला माउथ पब्लिसिटी के जरिये ही होगा.

फिल्म की सबसे अच्छी बात है इसकी लेंथ, जो कि आपको बोर नहीं करती. पिछली वाली इत्तेफाक की ही तरह इस फिल्म में भी कोई गाना तो नहीं है लेकिन फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर आपको बांधे रखता है. सिनेमेटोग्राफी भी काफी अच्छी है जिसके लिए माइकल लुक्का बधाई के पात्र है.

सूखे पर बनी फिल्म 'कड़वी हवा' का ट्रेलर रिलीज, रुला देगा ये वीडियो

Similar News