बड़ी खबर: जोधपुर कोर्ट से सलमान खान को मिली जमानत, 2 दिन से थे जेल में बंद

इस वक़्त की बड़ी खबर। काला हिरण शिकार मामले में 2 दिन से जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को जोधपुर की सेशन कोर्ट ने जमानत दे दी है।

Update: 2018-04-07 09:41 GMT

जोधपुर : इस वक़्त की बड़ी खबर। काला हिरण शिकार मामले में 2 दिन से जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को जोधपुर की सेशन कोर्ट ने जमानत दे दी है। सलमान खान आज ही जेल से बाहर आ जाएंगे।

कोर्ट ने सलमान खान को 50-50 हजार के दो मुचलकों पर जमानत दी है। सलमान खान को सशर्त जमानत देते हुए कोर्ट ने उनसे का है कि वह बिना इजाजत के देश से बाहर नहीं जा सकते। साथ ही 7 मई, 2018 को कोर्ट में व्‍यक्तिगत रूप से हाजिर होने के आदेश दिए हैं।

बताया जा रहा है कि सलमान खान आज ही जेल से रिहा हो सकते हैं। इससे पहले उम्मीदें की जा रही थी की मामले की सुनवाई कर रहे जज के तबादले की वजह से सलमान खान मुश्किलों में घिर सकते हैं। लेकिन जज रवींद्र कुमार जोशी ने सलमान खान की जमानत अर्जी पर पूरी दलीलें सुनने के बाद शनिवार को अपना फैसला सुना दिया और जमानत अर्जी मंजूर कर ली।

अदालत के फैसले के चलते सलमान की बहन अलविरा और अर्पिता दोपहर 2 बजे ही अदालत पहुंच गई थीं। इससे पहले अदालत ने अपना फैसला सुनाने के लिए दो बजे का वक्‍त मुकर्रर किया था। सलमान की जमानत अर्जी पर दोनों पक्षों ने सुबह ही अपनी दलीलें पूरी कर ली थीं।

इस मामले की सुनवाई सुबह 10.30 बजे शुरू हुई थी। सुनवाई के दौरान सलमान खान के वकील महेश बोरा और हस्‍तीमल सारस्‍वत ने कोर्ट में दलील दी कि सलमान खान निर्दोष हैं और उन्‍हें झूठा फंसाया गया है। सलमान के वकीलों की तरफ से दलील दी गई कि 'सलमान हर सुनवाई पर कोर्ट में हाजिर रहे। उन्‍हें कई केस में जमानत भी मिली। उन्‍होंने कभी जमानत का दुरुपयोग नहीं किया।

आपको बता दें कि गुरुवार को जोधपुर की सीजेएम कोर्ट ने सलमान खान को 20 साल पुराने काले हिरण के शिकार से जुड़े मामले में दोषी करार देते हुए 5 साल कैद की सज़ा और 10,000 रुपये के जुर्माने की सज़ा सुनाई थी। जिसके बाद उन्हें कोर्ट से सीधे जोधपुर सेंट्रल जेल भेज दिया गया था।

Similar News