#DeepVeerKiShaadi : एक-दूसरे के हुए दीपिका-रणवीर, देखें शादी की सबसे पहली तस्वीरें

शेयर होने के बाद तस्वीरें कुछ ही सेकेंड में वायरल हो गईं.

Update: 2018-11-15 15:00 GMT
#DeepVeerKiShaadi (Photo : Twitter)

मुंबई : साल 2018 की सबसे बड़ी शादी इटली के लेक कोमो में संपन्न हो गई है. बॉलीवुड के चर्चित कपल दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह 14-15 नवंबर को शादी के बंधन में बंधे. सिंधी और कोंकणी रस्मों से शादी कर वे पति-पत्नी बन गए हैं. शादी को प्राइवेट रखा गया. दोनों रीति रिवाजों से शादी पूरी होने के बाद कपल ने पहली बार ऑफिशियल तस्वीरें शेयर की हैं. दुल्हा-दुल्हन बने रणवीर-दीपिका की इन ब्राइडल तस्वीरों का फैंस को लंबे समय से इंतजार था.

शेयर होने के बाद तस्वीरें कुछ ही सेकेंड में वायरल हो गईं. दीपिका के ट्विटर अकाउंट पर 21 मिनट में करीब 21 हजार से ज्यादा लोगों ने तस्वीरों को पसंद किया. करीब पांच हजार से ज्यादा लोगों ने कमेंट किया.



 दोनों ने कोंकणी अंदाज़ में शादी करने के बाद अब सिंधी रीति रिवाज से शादी की. भारतीय रीति रिवाज के अनुसार शादी सम्पन्न हुई है.



खास बात यह है कि रणवीर के रीति रिवाज के अनुसार आज शादी हो रही है और दीपिका पादुकोण ने लाल रंग का साब्यसाची का डिजायनर लहंगा पहना तो रणवीर सिंह सब्यसाची के ही डिजायनर शेरवानी में नजर आये. दीपिका ने लहंगे के साथ बिंदी, माथा पट्टी और जड़ाऊ लहंगा पहना. गौरतलब है कि रणवीर और दीपिका ने पूरी शादी में अपने परिधान में कलर कोर्डिनेशन का पूरा ख्याल रखा. दोनों हर एक रस्म में एक दूसरे के साथ मिलते जुलते कलर वाले परिधान ही पहने. जानकारी के मुताबिक रणवीर ने अनिल कपूर और गोविंदा के हिट सॉन्ग्स पर डांस करते हुए ग्रेंड एंट्री ली।

भारत के समयानुसार तीन बजे आनंद कराज सेरेमनी की शुरुआत हुई. दीपिका पादुकोण की तस्वीर भले ही अब तक सामने नहीं आयी हो, लेकिन उनकी स्टाइलिस्ट शालीना ने अपनी तस्वीर शेयर की है. रणवीर की कजिन सिस्टर सौम्या हिन्ग्रोनी ने भी एक तस्वीर इंटरनेट पर शेयर की है. 2.50 बजे बारात वहां पहुंच चुकी थी. खास बात यह भी रही कि सभी अतिथियों को वाटर मार्ग के माध्यम से वेन्यू तक पहुँचाया गया.

बता दें कि सिन्धी शादियों में आनंद कराज एक अहम् रिवाज है जिसमें वर वधू की शादी होती है. रणवीर और दीपिका के इटली के लेक कोमो के वेडिंग वेन्यु को आज की शादी के लिए लाल रंग के गुलाबों से सजाया गया था. चूंकि लाल गुलाब रणवीर और दीपिका दोनों को ही पसंद हैं. इसलिए उनके वेन्यु को गुलाब के गुलदस्ते की तरह सजाया गया था. वहीं कुछ जगहों को सफ़ेद गुलाबों से भी सजाया गया था, रणवीर और दीपिका अब पूरी तरह एक हो चुके हैं. 

Similar News