भारत में लॉन्च से पहले ऑडी Q8 ई-ट्रॉन इलेक्ट्रिक एसयूवी का टीज़र जारी
अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, ऑडी Q8 ई-ट्रॉन तीन विकल्पों के साथ आता है: 50, 55 और टॉप-स्पेक SQ8।;
अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, ऑडी Q8 ई-ट्रॉन तीन विकल्पों के साथ आता है: 50, 55 और टॉप-स्पेक SQ8।
ऑडी इंडिया ने आगामी कार 2023 क्यू8 ई-ट्रॉन इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) और स्पोर्टबैक का टीज़र जारी किया है। जर्मन लक्जरी कार निर्माता द्वारा भारत में अगस्त के मध्य में 2023 Q8 ई-ट्रॉन लॉन्च करने की उम्मीद है।
कंपनी अपने Q8 E-tron को 114 kWh बैटरी के साथ पेश करेगी। कंपनी की मौजूदा ई-ट्रॉन में 95 kWh की बैटरी दी गई है। Q8 E-tron को भारत समेत पूरी दुनिया में एक साथ लॉन्च किया जाएगा। Q8 ई-ट्रॉन को कंप्लीट बिल्ड यूनिट (CBU) के रूप में आयात किया जाएगा। ऑडी इंडिया के इलेक्ट्रिक वाहनों के भारतीय पोर्टफोलियो में ई-ट्रॉन 50, ई-ट्रॉन 55, ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक 55, ई-ट्रॉन जीटी और आरएस ई-ट्रॉन जीटी शामिल हैं,ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा।
डिज़ाइन
2023 Q8 E-tron को मौजूदा E-tron SUV की तुलना में काफी अपडेट किया गया है, जिसमें कॉस्मेटिक बदलाव और नए हाई-टेक फीचर्स शामिल हैं। नए टीज़र में कार का अगला और पिछला हिस्सा दिखाया गया है।
फ्रंट में डुअल-टोन ट्रैपेज़ॉइडल ग्रिल, नया 2डी लोगो, दोबारा डिज़ाइन किया गया फ्रंट बम्पर और अपडेटेड एलईडी हेडलैम्प्स हैं। पीछे की तरफ एलईडी टेललाइट्स और बंपर को अपडेट किया गया है। नए Q8 E-tron में B-पिलर पर 'AUDI' बैजिंग दी गई है, जो इसे प्रीमियम टच देती है। इसमें नए अलॉय व्हील भी हैं।
रेंज और बैटरी
अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, ऑडी Q8 ई-ट्रॉन तीन विकल्पों के साथ आता है: 50, 55 और टॉप-स्पेक SQ8। Q8 ई-ट्रॉन 55 वेरिएंट में सिंगल चार्ज पर 582 किलोमीटर की रेंज मिलती है, जो कि पिछले वेरिएंट की 484 किलोमीटर की रेंज से ज्यादा है। स्पोर्टबैक की एक बार चार्ज करने पर 600 किमी की रेंज है।
दोनों वेरिएंट की तुलना में यह बड़े 95kWh बैटरी पैक के साथ आता है। टॉप-स्पेक SQ8 513 KM की रेंज प्रदान करता है। दोनों कारों के साथ 11 किलोवाट का चार्जर दिया जाएगा जो करीब 9 घंटे में कार को फुल चार्ज कर देगा।
सनरूफ
दोनों कारों में पैनोरमिक सनरूफ, ऑप्शनल 4-जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। इसमें इंफोटेनमेंट सिस्टम और क्लाइमेट कंट्रोल के लिए डुअल स्क्रीन मिलेगी। इसके अलावा कंपनी ने कार की राइडिंग हैंडलिंग को बेहतर बनाने के लिए चेसिस कंट्रोल सिस्टम को रीकैलिब्रेट और फाइन-ट्यून किया है