नागरिक उड्‌डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी बोले- सब ठीक रहा तो इस माह से पहले अंतरराष्ट्रीय उड़ानें हो जाएंगी शुरू

Update: 2020-05-23 08:59 GMT

दिल्ली. नागरिक उड्‌डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी शनिवार को अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर लाइव हुए। इस दौरान उन्होंने लोगों के सवालों का जवाब दिया। एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि अगस्त-सितंबर से पहले हम इंटरनेशनल फ्लाइट्स सेवाएं शुरू कर सकते हैं। हालांकि फ्लाइट शुरू करने से पहले कोरोना के हालात का आकलन किया जाएगा। इंटरनेशनल फ्लाइट सेवाएं शुरू करने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी और एयरलाइंस कंपनियां पूरी तरह से तैयार हैं।

इसके पहले उन्होंने बताया कि अभी तक वंदे भारत मिशन के जरिए 25 हजार 465 भारतीयों को वापस लाया गया है। मई के आखिरी तक ये आंकड़ा 50 हजार के करीब हो जाएगा। भारत से लॉकडाउन के बीच 8 हजार लोगों को विदेश पहुंचाया गया। ये लोग विदेश में जॉब करते थे। इनकी प्रोफेशनल्स मांग थी। इससे कहीं ज्यादा लोग विदेश जाना चाहते थे लेकिन कई देश हैं जो फिलहाल अपने ही नागरिकों को ले रहे हैं।

25 मई से 33% फ्लाइट शुरू होंगी, अच्छी बुकिंग हुई

पुरी ने बताया कि 25 मई से 33% घरेलु उड़ाने शुरू हो रही हैं। अभी जो आंकड़े आए हैं उसके मुताबिक बुकिंग के पहले दिन काफी लोगों ने टिकट लिए हैं। फ्लाइट सेवा की काफी डिमांड है। पुरी ने बताया कि लॉकडाउन के बीच मंत्रालय ने लाइफ लाइन उड़ान शुरू किया था। इसके जरिए एक हजार टन मेडिकल उपकरण व अन्य जरूरी सेवाओं की सप्लाई देशभर में की गई। 

20 मई को घरेलु उड़ाने शुरू करने का ऐलान किया था

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने 20 मई को ट्विट करके बताया था कि 25 मई से घरेलु उड़ाने शुरू हो जाएंगी। 21 मई को इसके लिए डिटेल गाइडलाइंस भी जारी कर दी थी। इसके लिए 8 एयरलाइंस कंपनियों को मंजूरी मिली है। शुक्रवार से कई कंपनियों ने ऑनलाइन एयर टिकट बुकिंग की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। 



Tags:    

Similar News