CNG Price Hike : महंगाई का ताबड़तोड़ वार, आज फिर बढ़ी CNG की कीमत, 2 दिनों में इतने रुपए बढ़ गए दाम

देश में एक ओर पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. वहीं दूसरी ओर पिछले कुछ दिनों से सीएनजी की कीमतों में भी इजाफा देखने को मिला है.

Update: 2022-04-07 06:30 GMT

नई दिल्ली : देश में एक ओर पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. वहीं दूसरी ओर पिछले कुछ दिनों से सीएनजी की कीमतों में भी इजाफा देखने को मिला है. कल के मुकाबले दिल्ली में आज सीएनजी की कीमतों में ढाई रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी देखने को मिली है. दिल्ली में आज सीएनजी 69.11 रुपये प्रति किलो मिल रहा है. वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 71.67 रुपये प्रति किलो सीएनजी मिल रहा है. दिल्ली में Indraprastha Gas Ltd (IGL) की तरफ से पिछले कुछ दिनों में सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली है. आईजीएल की घोषणा के बाद दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह 6 बजे से सीएनजी के नए दाम लागू हो चुके हैं.

इन शहरों में क्या है रेट

दिल्ली – 69.11 रुपये प्रति किलो

नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद – 71.67 रुपये प्रति किलो

मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली – 76.34 रुपये प्रति किलो

गुरुग्राम– 77.44 रुपये प्रति किलो

रेवाड़ी – 79.57 रुपये प्रति किलो

करनाल, कैथल – 77.77 रुपये प्रति किलो

कानपुर – 80.90 रुपये प्रति किलो

अजमेर, पाली – Rs.79.38 रुपये प्रति किलो

इसके पहले बुधवार यानी 6 अप्रैल, 2022 को भी सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी की गई. गैस सप्लाई कंपनियों ने प्रति किलोग्राम पर सीएनजी के दाम 2.50 रुपये बढ़ाए. 1 अप्रैल को दिल्ली में सीएनजी की कीमत में 80 पैसे प्रति किलोग्राम की वृद्धि हुई थी. उस दिन पीएनजी के दाम भी बढ़ाए गए थे. पाइप के जरिए घरों पहुंचाई जाने वाली रसोई गैस (पीएनजी) के दाम पांच रुपये प्रति घन मीटर बढ़े थे. फिर 4 अप्रैल को दामों में सीधे ढाई रुपये की बढ़ोतरी कर दी गई.

Tags:    

Similar News