CNG Price Hike: दिल्ली एनसीआर में आज से फिर बढ़े CNG के दाम, जानें- क्या है नई कीमत

पिछले 45 दिनों में तीसरी बार सीएनजी के दाम बढ़े हैं.

Update: 2021-11-14 03:31 GMT

नई दिल्ली : आम लोगों पर फिर महंगाई की मार पड़ी है. पेट्रोल व डीजल के बढ़ते दामों के बीच दिल्ली एनसीआर में सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी की गई है। दिल्ली में सीएनजी के दामों में 2.28 रुपये की वृद्धि हुई है. वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद में 2.56 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी की गई है. पिछले 45 दिनों में तीसरी बार सीएनजी के दाम बढ़े हैं. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने ट्वीट कर सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी की जानकारी दी है.

राजधानी दिल्ली में पहले सीएनजी पहले 49.76 रुपये प्रति किलो में मिल रही थी. लेकिन कीमतों में बढ़ोतरी के बाद 52.04 रुपये प्रति किलो में मिलेगी. वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में पहले सीएनजी 56.02 रुपये प्रति किलो में मिल रही थी, जो अब 58.58 रुपये प्रति किलो में मिलेगी.

45 दिनों में तीसरी बार बढ़ी कीमत

आपको बता दें 1 अक्टूबर के बाद से इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने तीसरी बार सीएनजी के दाम बढ़ाये हैं. इससे पहले पिछले महीने 1 और 13 अक्टूबर को भी दाम बढ़ाये गये थे. पिछले 45 दिनों में दिल्ली में सीएनजी कुल 6.84 रुपये प्रति किलो महंगा हुआ है. यानि 15 फीसदी से भी ज्यादा कीमतों में बढ़ोतरी हुई है. 

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने गैस की खरीद मूल्य में वृद्धि के कारण यह निर्णय लिया गया है. बढ़ी हुई कीमतें रविवार सुबह छह बजे से लागू हो गई है. माना जा रहा है कि इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड के इस फैसले के बाद बाकी कंपनियां भी सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी का फैसले लेंगी.

  

Tags:    

Similar News