Ford Explorer EV एसयूवी; VW प्लेटफॉर्म पर की गई है तैयार!

2023 के मध्य से कोलोन, जर्मनी (जहां यह वर्तमान में फोर्ड फिएस्टा बनाता है) में फोर्ड की संशोधित विनिर्माण सुविधा में विनिर्माण लाइन शुरू करने की संभावना है

Update: 2023-03-26 08:36 GMT

जर्मनी संयंत्र में फोर्ड एक्सप्लोरर ईवी विनिर्माण

2023 के मध्य से कोलोन, जर्मनी (जहां यह वर्तमान में फोर्ड फिएस्टा बनाता है) में फोर्ड की संशोधित विनिर्माण सुविधा में विनिर्माण लाइन शुरू करने की संभावना है, नई एसयूवी 4,460 मिमी लंबी है। यह मोटे तौर पर आक्रामक छोटे और मध्यम आकार के एसयूवी बाजारों के बीच दूरस्थ स्थानों और कौशल के बीच पिच करता है, यह जीप एवेंजर और मिनी ऐसमैन से लेकर हुंडई इओनीक 5 (भारत में भी बिक्री पर) और यहां तक ​​कि स्कोडा एनयाक आईवी तक पूरी तरह से प्रतिस्पर्धा करेगा।

इस मान्यता और कई अन्य में, यह लंबे समय में यूरोपीय बाजार के लिए सबसे महत्वपूर्ण नया फोर्ड उत्पाद है और 'अमेरिकन' की धारणा के आसपास डिज़ाइन किए गए यात्री ईवीएस की पूरी तरह से मरम्मत - और डाउनसाइज़्ड रेंज का मार्ग प्रशस्त करने में सर्वोत्कृष्ट होगा। -नेस', फिएस्टा, फोकस और मोंडियो की पसंद से बहुत पहले समाप्त हो गया है जो बहुत पहले हो चुका है।

Ford Explorer EV: दो VW MEB-आधारित मॉडलों में से पहला

एक्सप्लोरर पहला फोर्ड ईवी है - दो इतने दूर साबित हुए - एक साझेदारी के चरण के रूप में वोक्सवैगन के एमईबी इलेक्ट्रिक संचालित कार प्लेटफॉर्म का उपयोग करने के लिए जिसमें यूएस एसोसिएशन तुर्की और दक्षिण अफ्रीका में वीडब्ल्यू-बैज बिजनेस मोटर्स के निर्माण की सहायता से पारस्परिक रूप से सहायता करता है। VW ID 3 और ID 4 के बीच में रखने वाले आयामों को चुनना इन दो कारों के साथ तुरंत प्रतिस्पर्धा से बचने के लिए एक सचेत विकल्प था, लेकिन यह फोर्ड के लिए प्लेटफॉर्म का उपयोग करने की स्थिति नहीं थी।

फोर्ड एक्सप्लोरर ईवी बाहरी डिजाइन

कार के डिजाइनरों के अनुसार, बड़े नए लोगो के साथ इसका झांसा सामने से खत्म हो जाता है, पूरी कार के चारों ओर लपेटने वाली बेल्टलाइन, 'उदार' पहिया मेहराब और विषम काले ए-पिलर्स के साथ फ्लोटिंग रूफ इसकी कुछ परिभाषित विशेषताएं हैं। डिजाइनर इस बात पर भी जोर देने के इच्छुक हैं कि जब एक्सप्लोरर फोर्ड डिजाइन के जुड़े हुए सम्मेलनों से प्रस्थान का प्रतिनिधित्व करता है, तो भविष्य के मॉडल अब समान संकेतों और अनुपातों को अपनाने में 'रूसी गुड़िया' दृष्टिकोण का पालन नहीं करेंगे।

एक ही आकार के आईसीई प्रस्तावों के विपरीत घर के अंदर घर को बढ़ावा देना एक बार योजना टीम के लिए एक प्राथमिकता थी, जो एक्सप्लोरर को 'बड़ी कार' लक्षण प्रदान करने की अनुमति देने के रूप में फ्लैट ग्राउंड और एमईबी प्लेटफॉर्म की मॉड्यूलरिटी को ध्यान में रखते हुए कॉम्पैक्ट पदचिह्न में।

बोनट के नीचे कोई भंडारण नहीं है; एक्सप्लोरर को बूट फ्लोर के नीचे एक 'सीक्रेट' लोड बे के साथ तैयार किया गया है और सामने की दो सीटों के बीच 17-लीटर 'मेगाकोनसोल' क्यूबी किसी भी निर्माण कार के लिए सबसे बड़े गियर में से एक है। सीटों के साथ बूट क्षेत्र 450 लीटर रखा गया है - मस्टैंग मच-ई की तुलना में बेहतर - और उनके साथ 1,400 लीटर मुड़ा हुआ है। जरूरत के हिसाब से लोड फ्लोर को बढ़ाया या घटाया भी जा सकता है।

Tags:    

Similar News