Petrol Diesel Price: कच्चे तेल के भाव में सुस्ती के बीच पेट्रोल-डीजल के नए दाम जारी, यहां चेक करें अपने शहर की कीमतें

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव का सिलसिला लगातार जारी है.

Update: 2022-01-09 03:34 GMT

भारत की टॉप ऑयल कंपनियों (Oil Companies) ने रविवार, 8 जनवरी के लिए पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के नए भाव जारी कर दिए हैं. आपको बता दें कि आज यानी रविवार को भी पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई चेंज नहीं हुआ है. इसी के साथ, देश में पेट्रोल और डीजल के दामों में किसी तरह का कोई उतार-चढ़ाव हुए आज 67 दिन हो गए हैं. जिस कच्चे तेल से पेट्रोल और डीजल बनाया जाता है, उस कच्चे तेल की कीमतें आज लगातार दूसरे दिन भी सुस्त दिखाई दे रही हैं. जी हां, शनिवार के बाद आज रविवार को भी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमतों में मामूली गिरावट देखने को मिली है. बताते चलें कि शुक्रवार को तेल के दाम में तेजी देखी गई थी.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव का सिलसिला लगातार जारी है. कुछ दिनों तक तेज रहने वाली कच्चे तेल की कीमतें अचानक गिरती हुई नजर आ रही हैं और फिर कुछ दिनों तक लगातार गिरते क्रम में ही दिख रही हैं.

लगातार दूसरे दिन सुस्त दिखे कच्चे तेल के भाव

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में लगातार दूसरे दिन भी सुस्ती देखने को मिल रही है. इससे पहले इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल के दामों में लगातार कई दिनों तक अच्छी-खासी तेजी दर्ज की गई थी. आज WTI Crude की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. बता दें कि शनिवार को ये 0.70 फीसदी की गिरावट के साथ 78.90 डॉलर पर पहुंच गई थीं, जो रविवार को भी सेम है. वहीं दूसरी ओर, Brent Crude की कीमतें भी आज सेम हैं. ये कीमतें शनिवार को 0.29 फीसदी की गिरावट के साथ 81.75 डॉलर हो गई थीं, जो शुक्रवार को 82.53 डॉलर थीं.

देश के महानगरों में क्या हैं ईंधन की कीमतें

इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल के भाव में रोजाना अप-डाउन देखने को मिल रहा है. कच्चे तेल के भाव में हो रहे लगातार बदलाव के बावजूद भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर हैं और इनमें 67 दिनों से कोई बदलाव नहीं हुआ है. देश की राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल के दाम 95.41 रुपये/लीटर और डीजल के दाम 86.67 रुपये/लीटर है. मुंबई में आज पेट्रोल की कीमतें 109.98 रुपये/लीटर है और डीजल के दाम 94.14 रुपये/लीटर है.

Tags:    

Similar News