SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब ग्राहकों को मिलेगा ज्यादा फायदा

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के ग्राहकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। बैंक ने बुधवार को विभिन्न अवधि के लिए जमा पर ब्याज दरों में बदलाव किए हैं जिसके बारे में

Update: 2018-03-29 11:54 GMT

नई दिल्ली : भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के ग्राहकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। बैंक ने बुधवार को विभिन्न अवधि के लिए जमा पर ब्याज दरों में बदलाव किए हैं जिसके बारे में जानकर आप खुश हो जाएंगे।

बैंक ने एफडी रेट्स में 0.10-0.25 प्रतिशत अंकों की बढ़ोतरी की है। बैंक द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, दो-तीन साल की अवधि के लिए एक करोड़ रुपये से कम जमा पर ब्याज दरों को 6.50 फीसदी से बढ़ाकर 6.60 फीसदी कर दिया गया है।

वहीं, 3 से 5 साल और 5 साल से 10 साल की अवधि वाले एक करोड़ रुपए से कम के अवधि जमा पर ब्याज दरों को क्रमश: 6.50 फीसदी से बढ़ाकर 6.70 फीसदी, और 6.50 फीसदी से बढ़ाकर 6.75 फीसदी कर दिया गया है।

एसबीआई ने इसके थोक अवधि जमा की ब्याज दरों में भी बढ़ोतरी की है। एक करोड़ रुपए से 10 करोड़ रुपए को एक साल से दो साल की अवधि के लिए जमा करने पर ब्याज दरों में 25 आधार अंकों की वृद्धि की गई है और यह 7.00 फीसदी हो गई है।

इसके अलावा 10 करोड़ रुपए से अधिक को एक साल से दो साल के लिए जमा करने पर भी ब्याज दरों में 25 आधार अंकों की बढ़ोतरी की गई है और यह 7.00 फीसदी हो गई है। नई दरों को बुधवार से ही लागू कर दिया गया है।

तीन महीने से अधिक समय में एसबीआई की यह डिपॉजिट रेट्स में चौथी बढ़ोतरी है। आपको बता दें कि हमारे देश की बैंकिंग इंडस्ट्री पर 25 प्रतिशत हिस्से पर एसबीआई का कब्जा है।

Tags:    

Similar News