महिंद्रा ने दीपक ठाकुर को सौपीं बडी जिम्मेदारी ,इससे पूर्व रिलायंस के कार्यकारी उपाध्याक्ष रहे है दीपक ठाकुर

Update: 2022-08-18 11:10 GMT

महिंद्रा समूह ने गुरुवार को दीपक ठाकुर को तत्काल प्रभाव से अपनी अक्षय ऊर्जा इकाई महिंद्रा सस्टेन के नए प्रबंध निदेशक और सीईओ के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की। इस भूमिका में, दीपक ठाकुर अक्षय व्यवसायों की देखरेख करेंगे, जिसमें महिंद्रा सस्टेन के अलावा महिंद्रा सोलराइज और महिंद्रा टीईक्यूओ शामिल हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह महिंद्रा समूह के प्रबंध निदेशक और सीईओ अनीश शाह को रिपोर्ट करेंगे।

महिंद्रा समूह में नई भूमिका के लिए अपनी नियुक्ति से पहले, दीपक ठाकुर ने रिलायंस समूह में लीडर-रिन्यूएबल्स एंड एनर्जी स्टोरेज (कार्यकारी उपाध्यक्ष) के रूप में कार्य किया। वह न्यू एनर्जी वर्टिकल के लिए रणनीतिक योजना बनाने के लिए कोर ग्रुप का हिस्सा थे और इस डोमेन में एम एंड ए लेनदेन में सक्रिय रूप से शामिल थे। उन्होंने एलएंडटी, स्टर्लिंग एंड विल्सन, हनीवेल और थर्मेक्स जैसे संगठनों में भी काम किया है।

"महिंद्रा समूह में स्थिरता और जलवायु कार्रवाई हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है, और हम जलवायु परिवर्तन के खिलाफ लड़ाई में नेतृत्व की भूमिका निभाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारा नवीकरणीय व्यवसाय विश्व स्तर पर ईएसजी का नेतृत्व करने के लिए एक आवश्यक लीवर है क्योंकि जलवायु कार्रवाई और भी महत्वपूर्ण हो जातीमहिंद्रा समूह के प्रबंध निदेशक और सीईओ अनीश शाह ने कहा, मुझे विश्वास है कि दीपक अपने मजबूत व्यापारिक कौशल और दूरदर्शिता के साथ इस व्यवसाय को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे और ईएसजी और जलवायु सकारात्मकता की समूह की प्रतिबद्धता में योगदान देंगे

Tags:    

Similar News