मारुति सुजकी जल्द करेगी अपनी नयी कार लांच जानें कीमत और विशेषता

Update: 2022-09-10 06:56 GMT

पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को देखकर लगातार एक्सपेरिमेंट किए जा रहे हैं कि किस तरह भारतीय बाजारों में इस तरह की कारों को उतारा जा रहा है जो बिना पेट्रोल और गैस के चलें। एसएम इलेक्ट्रिक कार का विकल्प सबसे अच्छा है। जिसको देखते हुए भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक कारें निकाली जा रही है. ऐसे ही एक कार जल्द ही भारतीय बाजार में देखने को मिलेगी. अब भारतीय ग्रीन एनर्जी पर फोकस करते कई सारे विकल्प लाए जा रहे हैं। इलेक्ट्रिक कार भी इन्हीं में से एक है।

जल्द करेगी पहला इलेक्ट्रिक वहां पेश आपको बता दें कि MSIL, मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड अब धीरे–धीरे हरियाणा के अंदर अपने पैर जमा रही है जो वहां जल्द ही अपने नए प्रोजेक्ट्स भी लॉन्च कर सकती है. कहा जा रहा है कि 2025 तक यह कंपनी भारत के खरखोदा में कंपनी मारुति सुजुकी अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन पेैश कर सकती है।

जिसकी तायरियां जोरों पर चल रही हैं रिपोर्ट्स की मानें तो मोटरसाइकिल बनाने के लिए कंपनी अपनी 100 एकड़ जमीन का इस्तेमाल करेंगे. जिससे हरियाणा के युवाओं को बड़े पैमाने पर रोजगार प्राप्त हो सकेगा. अनुमान के मुताबिक इसमें साथ ही 75,000 नौकरियां भी निकाली जाएगी. जल्द ही मारुति कंपनी द्वारा 11000 युवाओं को कार्य करने का मौका मिलेगा.

साथी मोटरसाइकिल के लिए भी 3000 लोगों को काम पर रखा जा सकता है. ऐसा कहा जा रहा है कि, यह 2025 तक आ जाएगी. और जल्द ही युवाओं को रोजगार देगी जिससे न केवल भारत में नई टेक्नोलॉजी आयेगी बल्कि युवाओं को भी काम मिलेगा।

Tags:    

Similar News