मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो को मिली अब 5 वीं डील

यह सौदा 22 अप्रैल को 43,574 करोड़ रुपये में भारत की सबसे युवा लेकिन सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी हाउसिंग में 9.99 प्रतिशत हिस्सेदारी लेने के बाद हुआ है.

Update: 2020-05-22 03:25 GMT

भारत के प्रमुख डिजिटल सेवा मंच रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) और Jio Platforms Limited ने शुक्रवार को अपनी निजी डिजिटल इकाई केकेआर को 2.32 प्रतिशत हिस्सेदारी की बिक्री 11,367 करोड़ रुपये में करने की घोषणा की है. जो चार साल में पांचवां सौदा है. कर्ज को दूर करने में मदद के लिए तेल-से-टेलीकॉम समूह में संयुक्त 78,562 करोड़ रुपये का निवेश होगा. यह केकेआर का एशिया में सबसे बड़ा निवेश है और यह पूरी तरह से Jio प्लेटफार्मों में 2.32 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी में तब्दील हो जाएगा.

"यह लेनदेन Jio प्लेटफ़ॉर्म को 4.91 लाख करोड़ रुपये के इक्विटी मूल्य और 5.16 लाख करोड़ रुपये के उद्यम मूल्य पर निर्भर करता है. यह केकेआर का एशिया में सबसे बड़ा निवेश है और पूरी तरह से डाइलूटिड वेस पर Jio प्लेटफार्मों में 2.32 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी में तब्दील होगा.  "कंपनी ने एक बयान में कहा है.

यह सौदा 22 अप्रैल को 43,574 करोड़ रुपये में भारत की सबसे युवा लेकिन सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी हाउसिंग में 9.99 प्रतिशत हिस्सेदारी लेने के बाद हुआ है.

रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा, "केकेआर, दुनिया के सबसे सम्मानित वित्तीय निवेशकों में से एक के रूप में, भारतीय डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र के लाभ को बढ़ाने और बदलने के लिए हमारे आगे के मार्च में एक महत्वपूर्ण भागीदार के रूप में स्वागत करते हुए मुझे खुशी हो रही है.

अंबानी ने कहा, "केकेआर भारत में एक प्रमुख डिजिटल सोसाइटी के निर्माण के हमारे महत्वाकांक्षी लक्ष्य को साझा करता है. केकेआर का उद्योग-अग्रणी फ्रेंचाइजी के लिए एक मूल्यवान भागीदार होने का एक सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड है और कई वर्षों से भारत के लिए प्रतिबद्ध है. हम केकेआर के वैश्विक मंच का लाभ उठाने के लिए उत्सुक हैं. उद्योग ज्ञान और परिचालन विशेषज्ञता Jio को आगे बढ़ाने के लिए.

"केकेआर के सह-संस्थापक और सह-सीईओ हेनरी क्राविस ने कहा, "कुछ कंपनियों के पास देश के डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र को बदलने की क्षमता है जो कि Jio Platforms भारत में कर रही है, और संभवतः दुनिया भर में Jio Platforms एक सच्चा होमग्रोन है. भारत में पीढ़ी प्रौद्योगिकी के नेता जो एक डिजिटल क्रांति का अनुभव कर रहे देश को प्रौद्योगिकी समाधान और सेवाएं देने की अपनी क्षमता में बेजोड़ हैं. "

"हम भारत और एशिया प्रशांत क्षेत्र में अग्रणी प्रौद्योगिकी कंपनियों का समर्थन करने के लिए KKR की प्रतिबद्धता के एक मजबूत संकेतक के रूप में Jio Platforms के प्रभावशाली गति, विश्व स्तरीय नवाचार और मजबूत नेतृत्व टीम का निवेश कर रहे हैं, और हम इस ऐतिहासिक निवेश को देखते है.।"

Tags:    

Similar News