Paytm ने किया ऐलान, अब ग्राहकों को 24 घंटे मिलेगी ये सुविधा

Update: 2019-12-17 08:53 GMT

नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने अब 24 घंटे मनी ट्रांसफर (Money Transfer) की सुविधा दी है. अब आप चाहें तो संडे या फिर किसी भी छुट्टी के दिन किसी भी समय एनईएफटी (NEFT) से रुपये ट्रांसफर कर सकते हैं. आरबीआई (RBI) के इस निर्देश के बाद डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम ने यह सर्विस शुरू भी कर दी है।

इसके साथ ही Paytm तीन तरीकों से 24 घंटे रुपये ट्रांसफर करने वाला अकेला पेमेंट ऐप बन गया है. इसी के साथ पेटीएम तीन तरीकों से निर्बाध रूप से 24 घंटे रुपये ट्रांसफर करने वाला अकेला पेमेंट ऐप बन गया है. यहां बता दें कि पेटीएम पर यूपीआई और आईएमपीएस की सुविधा पहले से ही मिलती है।

बतादें कि इन तीनों माध्‍यम- यूपीआई, आईएमपीएस और NEFT के जरिए ग्राहक कभी भी, और किसी भी वक्‍त पैसे ट्रांसफर कर सकेंगे.यही नहीं, पेटीएम के ग्राहक NEFT के जरिए एक बार में 10 लाख तक की रकम ट्रांसफर कर सकते हैं. अगर फोन पे और गूगल पे जैसे यूपीआई पी2पी (पीयर टू पीयर) ऐप की बात करें तो 1 बार में सिर्फ 2 लाख रुपये तक भेज सकते हैं.

न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक पेटीएम पेमेंट्स बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक (एमडी) सतीश गुप्ता ने कहा कि पेटीएम अकेला ऐसा प्लेटफॉर्म हैं जहां यूजर्स एनईएफटी, आईएमपीएस, यूपीआई और कार्ड्स का प्रयोग कर तत्काल भुगतान कर सकते हैं.

उन्‍होंने आगे कहा कि पैसे ट्रांसफर करने की बढ़ी हुई ल‍िमिट के साथ हम इसको लेकर आश्वस्त हैं कि जल्द भुगतान के लिए हमारे ज्यादातर यूजर्स हमारी सेवाओं को तरजीह देंगे. इससे पेटीएम पेमेंट्स बैंक करंट अकाउंट चलाने वाली कंपनियों और उद्योगों को भी लाभ होगा, क्योंकि अब वे किसी भी दिन 24 घंटे 50 लाख रुपये तक का लेन-देन कर सकते हैं. 

Tags:    

Similar News