आज की सबसे बड़ी खबर: गूगल प्ले स्टोर ने पेटीएम का एप हटाया, मची खलबली

पेटीएम का एप गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया जाएगा.

Update: 2020-09-18 10:11 GMT

आज की सबसे बड़ी खबर अब सामने आ रही है जहां गूगल प्ले स्टोर से पेटीएम ऐप को हटाया गया है. फिलहाल पेटीएम को हटाने की वजह नीति उल्लंघन बताई गई है. कहा गया है कि शर्तों से छेडछाड कर के ज्यादा मोती फ़ीस वसूली जा रही है।

Google ने शुक्रवार को अपने प्ले स्टोर से पेटीएम ऐप को हटा दिया। ई-वॉलेट कंपनी से जुड़े अन्य ऐप जैसे पेटीएम फॉर बिजनेस, पेटीएम मॉल और पेटीएम मनी अभी भी सर्च दिग्गज के ऐप मार्केटप्लेस पर उपलब्ध हैं।

Google ने ऐप को हटाने के पीछे के कारण का खुलासा नहीं किया, लेकिन कंपनी की जुआ नीति के बारे में शुक्रवार को एक ब्लॉग पोस्ट किया था।

एंड्रायड सिक्योरिटी एंड प्राइवेसी के प्रोडक्ट सुजान फ्रेई, वीपी ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा है, '' हम ऑनलाइन कैसिनो की अनुमति नहीं देते हैं और न ही किसी ऐसे गैर-कानूनी जुआ ऐप्स का समर्थन करते हैं, जो खेल सट्टेबाजी की सुविधा देते हैं। ''

"इसमें शामिल है अगर कोई ऐप उपभोक्ताओं को बाहरी वेबसाइट की ओर ले जाता है जो उन्हें असली पैसे या नकद पुरस्कार जीतने के लिए भुगतान किए गए टूर्नामेंट में भाग लेने की अनुमति देता है, तो यह हमारी नीतियों का उल्लंघन है।"

Google डेवलपर्स को यह पता करने देता है कि क्या उनके ऐप कंपनी की नीतियों का उल्लंघन करते हैं, और फिर एप्लिकेशन को अनुपालन में लाने तक एप्लिकेशन को हटा देते हैं। और, यदि कंपनी बार-बार उल्लंघन करती है, तो Google डेवलपर के खातों को समाप्त कर देगा।"हमारी नीतियों को सभी डेवलपर्स पर लगातार लागू और लागू किया जाता है," फ्रे ने कहा।

हटाने के बाद, पेटीएम ने ट्वीट किया था कि नए डाउनलोड या अपडेट के लिए Google के प्ले स्टोर पर इसका ऐप अस्थायी रूप से उपलब्ध नहीं है। यह बहुत जल्द वापस आ जाएगा। "

Tags:    

Similar News