Petrol Diesel Price: कच्चे तेल में गिरावट के बीच तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें, जानें आपके शहर में आज क्या हैं भाव

अंतरराष्ट्रीय बाजारों में लगातार कई दिनों की तेजी के बाद आज एक बार फिर कच्चे तेल के दाम सुस्त दिखाई दे रहे हैं.

Update: 2021-12-10 04:10 GMT

देश की प्रमुख तेल कंपनियों आईओसीएल, बीपीसीएल और एचपीसीएल ने शुक्रवार, 10 दिसंबर के लिए पेट्रोल और डीजल के नए दाम जारी कर दिए हैं. ईंधन के भाव में आज भी किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है. आज लगातार 37वां दिन है, जब पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. बताते चलें कि अंतरराष्ट्रीय बाजारों में लगातार कई दिनों की तेजी के बाद आज एक बार फिर कच्चे तेल के दाम सुस्त दिखाई दे रहे हैं.

कच्चे तेल के भाव में तेजी थमी

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव एक बार फिर 70 डॉलर प्रति बैरल के आसपास पहुंच चुके हैं. oilprice.com के मुताबिक WTI Crude की कीमतें 72 से घटकर 70 डॉलर और Brent Crude की कीमतें 76 से घटकर 74 डॉलर पर पहुंच गई हैं. बताते चलें कि अभी कुछ दिन पहले ही इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमतें 70 डॉलर प्रति बैरल से भी नीचे पहुंच गई थीं. लेकिन, कीमतों में जैसे ही उछाल आना शुरू हुआ, इसने कुछ दिनों तक अपनी लय बरकरार रखी. लेकिन, कच्चे तेल के भाव आज एक बार फिर सुस्त दिखाई दे रहे हैं.

देश के बड़े शहरों में क्या हैं ईंधन के भाव

देश की राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल के भाव 95.41 रुपये प्रति लीटर और डीजल के भाव 86.67 रुपये प्रति लीटर है. मुंबई में आज एक लीटर पेट्रोल की कीमत 109.98 रुपये प्रति लीटर है जबकि एक लीटर डीजल की कीमत 94.14 रुपये है. चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 101.40 रुपये और एक लीटर डीजल की कीमत 91.43 रुपये है. वहीं, कोलकाता में आज पेट्रोल के दाम 104.67 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 89.79 रुपये प्रति लीटर हैं.

Tags:    

Similar News