खुशखबरी: SBI ने शुरू की ये नई सुविधा, अब ATM खोने पर ब्लॉक कराने की चिंता खत्म

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने करोड़ों ATM कार्डधारकों के लिए एक खास सुविधा की शुरुआत की है। इससे SBI कस्‍टमर अपने ATM कार्ड को कंट्रोल कर सकते हैं

Update: 2018-03-17 08:03 GMT

नई दिल्‍ली : देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने करोड़ों ATM कार्डधारकों के लिए एक खास सुविधा की शुरुआत की है। इससे SBI कस्‍टमर अपने ATM कार्ड को कंट्रोल कर सकते हैं।

यह सुविधा है SBI क्विक ऐप। इस ऐप में खास एटीएम कार्ड की कंट्रोलिंग के लिए विशेष फीचर्स मौजूद हैं। इसके साथ ही ATM कार्ड के खो जाने पर इस ऐप की मदद से ब्लॉक कर सकेंगे। इस ऐप के बारे में जानकारी देने के लिए SBI ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट भी किया है।

SBI क्विक वैसे तो मिस्‍ड कॉल व SMS बैंकिंग सुविधा है। लेकिन अब इसका ऐप भी मौजूद है, जिससे आप और आसानी से SBI की सुविधा का लाभ ले सकते हैं। वैसे तो SBI क्विक में बाकी के SBI ऐप्‍स की तरह ही कई फीचर्स हैं लेकिन इसमें ATM कार्ड के लिए अलग से कुछ सुविधाएं हैं।

बैंक ने इस ऐप को एंड्रायड और आईओएस दोनों वर्जन पर लांच किया है। बैंक के अनुसार कोई भी ग्राहक इस ऐप की मदद से अपने कार्ड को कंट्रोल कर सकता है। वहीं इस ऐप की मदद से एटीएम पिन भी जेनरेट किया जा सकता है।

हालांकि, इस ऐप को तभी इस्‍तेमाल किया जा सकेगा, जब जिस मोबाइल नंबर पर इस ऐप को डाउनलोड किया गया है वह बैंक में रजिस्‍टर्ड हो। सबसे पहले इस ऐप को शुरू करने के लिए आपको रजिस्‍ट्रेशन कराना होगा। इसके लिए आपको ऐप के रजिस्‍ट्रेशन फीचर में जाकर जिस नंबर पर ऐप डाउनलोड किया है उसे एंटर करना है। इसके बाद आपका रजिस्‍ट्रेशन हो जाएगा।

Similar News