Tata Harrier EV का आधिकारिक तौर पर खुलासा: कीमत, फीचर्स और बहुत कुछ!

टाटा मोटर्स ने जनवरी 2023 में ऑटो एक्सपो में अपनी लोकप्रिय एसयूवी टाटा हैरियर के इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट संस्करण का अनावरण किया,

Update: 2023-07-04 15:29 GMT

टाटा मोटर्स ने जनवरी 2023 में ऑटो एक्सपो में अपनी लोकप्रिय एसयूवी टाटा हैरियर के इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट संस्करण का अनावरण किया, जिससे संकेत मिलता है कि इस मॉडल पर काम चल रहा है और निकट भविष्य में इसे हकीकत में बदल दिया जाएगा। कंपनी ने अब लोगों की प्रतिक्रिया जानने के लिए अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी की नई तस्वीरें जारी की हैं।

ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित इलेक्ट्रिक एसयूवी टाटा हैरियर में विपरीत काले तत्वों के साथ सफेद रंग की योजना थी। हालाँकि, टाटा ने अब खुलासा किया है कि यह डुअल-टोन ब्रॉन्ज़ और व्हाइट थीम के साथ आएगा। इसके अलावा, एसयूवी एक पूर्ण-चौड़ाई वाली एलईडी बार, स्प्लिट हेडलाइट्स और एक संलग्न ग्रिल से सुसज्जित है।

हालांकि हैरियर एसयूवी का यह इलेक्ट्रिक वर्जन अभी भी इसके कॉन्सेप्ट वर्जन जैसा ही दिखता है, लेकिन इसके प्रोडक्शन वेरिएंट में और भी बदलाव किए जा सकते हैं। हैरियर के आईसीई (आंतरिक दहन इंजन) संस्करण से इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए किए गए संशोधन फेसलिफ्ट संस्करण के लिए मार्ग प्रशस्त करेंगे।

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, डेब्यू के समय यह एसयूवी डुअल इलेक्ट्रिक मोटर्स और ऑल-व्हील-ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन से लैस होगी। कंपनी ने यह भी खुलासा किया है कि एसयूवी में व्हीकल-टू-लोड (V2L) और व्हीकल-टू-व्हीकल चार्जिंग क्षमताएं होंगी, लेकिन टाटा मोटर्स ने इसके विनिर्देशों का खुलासा नहीं किया है। हालाँकि, उम्मीद है कि यह एसयूवी वास्तविक दुनिया में लगभग 400-500 किलोमीटर की रेंज पेश करेगी, जिससे यह सीधे तौर पर महिंद्रा XUV700 के आगामी इलेक्ट्रिक संस्करण के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकेगी।

ब्रांड ने अभी तक स्पेक्स विवरण का खुलासा नहीं किया है। लेकिन, पुष्टि की गई है कि ईवी में एक दोहरी इलेक्ट्रिक मोटर सेटअप होगा, जो ड्राइवर को 400 - 500 किमी के बीच एक अच्छी रेंज की अनुमति देगा। कंपनी की ओर से बताया गया है कि यह गाड़ी ऑल-व्हील ड्राइव कॉन्फिगरेशन के साथ आएगी।

लॉन्च होने के बाद इसका सीधा मुकाबला महिंद्रा की इलेक्ट्रिफाइड महिंद्रा XUV700 से होगा।

जहां तक कीमत की बात है तो उम्मीद है कि ई-एसयूवी की कीमत 30 लाख रुपये से 31 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होगी।

Tags:    

Similar News