Mercedes की ये कार भारत में जल्द होगी लांच, मिलेंगे ख़ास फीचर

कंपनी ने इस कार का एक नया टीजर भी जारी किया है।

Update: 2021-06-05 14:10 GMT

Mercedes-Maybach GLS600 को भारतीय अगर बात करें बाजार में 8 जून को लॉन्च किया जाने वाला है। आपको बता दें कि कंपनी ने इस कार का एक नया टीजर भी जारी किया है। इस टीजर में एसयूवी के एक्सटीरियर फीचर्स को साफ तौर पर देखा जा सकता है। ये एक लग्जरी एसयूवी है जिसमें बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया गया है जो ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखकर तैयार किए गए हैं। भारत में इस कार की लॉन्चिंग का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है।

अगर बात करें इस एसयूवी के एक्सटीरियर की तो इसके फ्रंट में ग्राहकों को बड़े वर्टिकल स्लेट ग्रिल, फ्रंट और रियर बंपर पर डिजाइन एक्सेंट, विंडो लाइन, साइड-स्टेप, रूफ रेल और एग्जॉस्ट टिप्स दिए जाएंगे। आपको बता दें कि एसयूवी में 22-इंच और 23-इंच मल्टी-स्पोक व्हील्स दिए जाएंगे।

अगर इंटीरियर फीचर्स की बात करें तो कार के केबिन में ग्राहकों को पावर लेदर सीट्स, वेन्टिलेटेड सीट्स मसाज फंक्शन के साथ दी गई हैं जिससे ग्राहकों को इस कार में बेहतरीन ड्राइव एक्सपीरियंस मिलेगा। इस एसयूवी में ग्राहकों को बैकसीट टैबलेट स्क्रीन रियर सीट्स पर मिलती हैं जिनकी मदद से पीछे बैठे पैसेंजर आसानी से कार के कई तरह के फीचर्स को एक्सेस कर सकते हैं। अन्य फीचर्स की बात करें तो कार में ऑडियो, क्लाइमेट कंट्रोल, एंबियंट लाइटिंग, सनशेड और नेविगेशन फीचर दिया जाता है। इतना ही नहीं बल्कि एसयूवी में एक फोल्डिंग टेबल और रेफ्रिजरेटर मिलता है।

इंजन और पावर की बात करें तो Mercedes-Maybach GLS600 में 4.0-लीटर V8 इंजन होगा। यह 6000rpm और 65000rpm के बीच 550bhp की मैक्सिमम पावर और 2500rpm से 35000rpm के बीच 730Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन में एक एकीकृत EQ बूस्ट स्टार्टर-जनरेटर भी है जो 21bhp और 249Nm टार्क का सहयोग करता है। GLS600 के इस इंजन को 9G-TRONIC ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा जाएगा। वहीं स्पीड की बात करें तो मेबैक GLS600 4.9 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है, और इसकी टॉप स्पीड 250 किमी प्रति घंटे की तय की गई है। 

Tags:    

Similar News