Jahangirpuri Violence: जहांगीरपुरी हिंसा मामले में अबतक 14 लोगों की गिरफ्तारी, सामने आए सभी के नाम

जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार की देर शाम हनुमान जयंती पर निकली शोभायात्रा के दौरान उपद्रव की घटना सामने आई.

Update: 2022-04-17 08:31 GMT

Jahangirpuri Violence: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार की देर शाम हनुमान जयंती पर निकली शोभायात्रा के दौरान उपद्रव की घटना सामने आई. पथराव, तोड़फोड़ और आगजनी की घटना हुई तो दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी सड़कों पर उतर आए और करीब घंटेभर में ही हालात को नियंत्रित कर लिया. हालांकि, माहौल अब भी तनावपूर्ण बना हुआ है.

दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक जिन 14 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है उस सूची में जाहिद, अंसार, शहजाद, मुख्तियार अली, मोहम्मद अली शेख हसन, आमिर, अख्सार, नूर आलम, मो.असलम, जाकिर, अकरम, इम्तियाज, मोहम्मद अली और अहीर खान का नाम शामिल है.

दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाके में अमन चैन कायम रखने के लिए डीसीपी नॉर्थ वेस्ट उषा रंगनानी ने जहांगीरपुरी के कुशाल चौक पर अमन कमेटी की बैठक बुलाई गई. जिसमें आस-पास के थानों के अधिकारी भी मौजूद रहे. डीसीपी ने इस दौरान सभी को निष्पक्ष जांच का भरोसा दिलाया है.

जहंगीरपुरी हिंसा को लेकर दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि जहांगीरपुरी में जो कुछ भी हुआ वह एक संयोग नहीं बल्कि एक सोची समझी साजिश है. उन्होंने कहा, 'दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए. दिल्ली बीजेपी का एक डेलिगेशन जहांगीरपुरी जाएगा और पथराव की घटना की जांच करेगा. इस हिंसा के बाद मैं दिल्ली के सीएम अरविद केजरीवाल से पूछना चाहता हूं कि वो रोहिंग्या और बांग्लादेशियों को बिजली-पानी क्यों मुहैया करा रहे हैं?'

Tags:    

Similar News