दिल्ली में जनवरी में अब तक 2500 पुलिसकर्मी आए कोरोना की चपेट में, 767 हुए ठीक

दिल्ली में एक जनवरी से अब तक 2500 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि इनमें से 767 ठीक होकर काम पर वापस आ चुके हैं।

Update: 2022-01-17 11:45 GMT

Delhi News, Delhi Police issues traffic advisory

दिल्ली में कोरोना महामारी आम लोगों के साथ ही फ्रंटलाइन वर्कर्स के रूप में काम कर रहे पुलिस कर्मियों को भी तेजी से अपने चपेट में ले रही है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार दिल्ली में एक जनवरी से अब तक 2500 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि इनमें से 767 ठीक होकर काम पर वापस आ चुके हैं।

बता दें कि एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आज सोमवार को कहा कि एडिशनल पुलिस कमिश्नर (क्राइम) और दिल्ली पुलिस प्रवक्ता चिन्मय बिस्वाल भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे, लेकिन फिलहाल वह स्वस्थ हो कर काम पर लौट आए हैं। इस अधिकारी ने यह भी बताया कि कोविड-19 से संक्रमित ज्यादातर पुलिसकर्मी ठीक होकर दिन-प्रतिदिन के काम पर लौट रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी बिस्वाल ने कहा कि 'एक जनवरी से अब तक करीब 2500 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से 767 पुलिसकर्मी संक्रमण से उबरने के बाद काम पर लौट चुके हैं।

इस दौरान स्पेशल कैंम लगाकर सभी श्रेणी के पात्र पुलिसकर्मियों को टीके की बूस्टर डोज लगाई जा रही है। दिल्ली पुलिस में कुल कर्मियों की संख्या 80 हजार से अधिक है।

बता दें कि इसके पहले, जारी आदेश में कहा गया था कि उन सभी पुलिसकर्मियों और उनके पात्र परिजनों को टीका लगाने के लिए प्रेरित किया जाए जिन्होंने टीका नहीं लगवाया है।

आदेश में कहा गया था कि जिन लोगों को मेडिकल कारणों से टीका नहीं लगाया गया है, उन्हें टीकाकरण के लिए फिर से डॉक्टरी राय लेने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है।

मीडिया में छपी खबरों के अनुसार सभी पुलिस कर्मियों को कोविड वैक्सीन की प्रिकॉशन डोज लेने और 'आरोग्य सेतु' मोबाइल ऐप को अनिवार्य रूप से इंस्टॉल करने और उपयोग करने के लिए प्रेरित किया जाए। आदेश में कहा गया है कि पुलिस कर्मियों द्वारा अपनाई जाने वाली सेल्फ मॉनीटरिंग और किसी भी तरह की बीमारी की सूचना बिना किसी चूक के दैनिक स्वास्थ्य निगरानी अधिकारी को दी जा सकती है।  

Tags:    

Similar News