दिल्ली मेट्रो में सफर करने से पहले पढ़े ये खबर, जाफराबाद और मौजपुर समेत 5 मेट्रो स्टेशन बंद, प्रदर्शनकारियों ने पेट्रोल पंप में लगाई आग

सोमवार को लगातार दूसरे दिन सीएए समर्थक और विरोधी समूहों के बीच झड़पें हुईं. प्रदर्शनकारियों ने एक-दूसरे पर पथराव किया. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े.

Update: 2020-02-24 12:48 GMT

नई दिल्ली नागरिकता संशोधन कानून और एनपीआर के खिलाफ उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में प्रदर्शन जारी हैं. वहीं, सुरक्षा कारणों से दिल्ली मेट्रो ने जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी इन्कलेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए हैं. इन स्‍टेशनों पर कोई भी मेट्रो ट्रेन नहीं रुकेंगी।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉपरेशन (DMRC) ने ट्वीट कर बताया कि जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी इन्कलेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन के एंट्री और एग्जिट गेट बंद कर दिए गए हैं. ट्रेन वेलकम स्टेशन पर टर्मिनेट होंगी।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने घटना का संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस को निर्देश दिए हैं। जाफराबाद मेट्रो स्टेशन जाने के रास्ते को सील कर दिया गया है। मंत्रालय और एलजी ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से संपर्क कर स्थिति को काबू में करने के निर्देश दिए हैं।

हिंसा के बीच भजन पुरा पेट्रोल पंप पर भी आगजनी की जानकारी भी सामने आई हैं। बता दें कि जाफराबाद में अब भी महिलाएं धरने पर बैठी हुई हैं। हिंसा के बीच आम आदमी पार्टी के नेता अमानतुल्लाह खान मौके पर पहुंचे, उन्होंने महिलाओं से शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने के लिए अपील की। जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के नीचे भारी भीड़ जमा हो गई है। जिसे काबू करने के लिए भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद है। इसी बीच शाहीन बाग से भी गोलीबारी की घटना सामने आ रही है। 


सीएए और एनआरसी के खिलाफ दिल्ली के गोकुलपुरी थाना क्षेत्र के मौजपुर इलाके में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच पत्थरबाजी में घायल हुए एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई. मृतक पुलिसकर्मी की पहचान हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल के रूप में हुई है. वहीं, शाहदरा के डीसीपी अमित शर्मा के भी घायल होने की खबर है. इस बीच स्थिति को देखते हुए उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों में धारा-144 लगा दी गई हैं.


Tags:    

Similar News