केजरीवाल का हिंदुत्व कार्ड! मोदी सरकार से की अपील, 'नोट पर गांधीजी के साथ हो लक्ष्मी-गणेश की फोटो'

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से एक बड़ी मांग की है।

Update: 2022-10-26 07:13 GMT

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से एक बड़ी मांग की है। केजरीवाल ने भारतीय करेंसी पर गांधी जी के साथ-साथ लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर छापने की मांग की है। गुजरात चुनाव से पहले केजरीवाल ने हिंदुत्व का दांव खेला है। दिल्ली के सीएम ने कहा कि वह इसके लिए जल्द ही पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखेंगे।

केजरीवाल का हिंदुत्व कार्ड!

केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि लक्ष्मीजी को समृद्धि की देवी माना गया है। वहीं, गणेशजी सभी विघ्न को दूर करते हैं. इसलिए उन दोनों की तस्वीर नोट लगनी चाहिए। इससे हमारी अर्थव्यवस्था सुधरेगी।

 सीएम केजरीवाल ने आगे कहा 'मेरी केंद्र सरकार और पीएम से अपील है कि भारतीय करेंसी पर एक तरफ गांधी जी की तस्वीर है, उसे वैसे ही रहने दें। दूसरी तरफ गणेश और लक्ष्मी जी की तस्वीर भारतीय करेंसी पर लगाया जाए। इससे पूरे देश को उनका आशीर्वाद मिलेगा। हम ये नहीं कह रहें हैं कि सारे नोट बदले जाएं, लेकिन जो नए नोट छपते हैं, उनके ऊपर ये शुरुआत की जा सकती है और धीरे धीरे करके सर्कुलेशन में ये नए नोट आ जाएंगे।

दिल्ली सीएम ने आगे कहा कि हम सारे नोट बदलने की बात नहीं कर रहे, लेकिन जो नए नोट छपते हैं. उन पर यह शुरुआत की जा सकती है और धीरे-धीरे नए नोट सर्कुलेशन में आ जाएंगे।

उन्होंने कहा कि परसों दिवाली थी. दिवाली पर हम सब लोगों ने श्रीगणेश और लक्ष्मीजी का पूजन किया. हम सब ने भगवान से सुख शांति की प्रार्थना की। हमने अपने परिवार के साथ ही देश की समृद्धि के लिए भी प्रार्थना की। केजरीवाल ने कहा कि हम देखते हैं कि जो लोग भी व्यापार करते हैं, वह अपने यहां लक्ष्मी-गणेशजी की मूर्ति लगाकर रखते हैं।

Tags:    

Similar News