HDFC बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर!

Big news for HDFC Bank customers

Update: 2023-06-27 10:30 GMT

HDFC Merger: एचडीएफसी बैंक ने पिछले साल 4 अप्रैल को लगभग 40 अरब डॉलर के सौदे में सबसे बड़े घरेलू बंधक ऋणदाता का अधिग्रहण करने पर सहमति व्यक्त की थी। प्रस्तावित इकाई का संयुक्त परिसंपत्ति आधार करीब 18 लाख करोड़ रुपये होगा।

हाऊसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड के चेयरमैन दीपक पारेख ने मंगलवार को कहा कि निगम का एचडीएफसी बैंक के साथ विलय एक जुलाई से प्रभावी होगा। पारेख ने कहा कि एचडीएफसी बैंक और एचडीएफसी के निदेशक मंडल की बैठक 30 जून को बाजार बंद होने के बाद होगी।

एचडीएफसी के वाइस चेयरमैन और सीईओ केकी मिस्त्री ने कहा कि कंपनी के शेयर की डीलिस्टिंग 13 जुलाई से प्रभावी होगी और इसमें एचडीएफसी बैंक के तहत कारोबार शुरू होगा।


एचडीएफसी बैंक ने पिछले साल 4 अप्रैल को लगभग 40 अरब डॉलर के सौदे में सबसे बड़े घरेलू बंधक ऋणदाता का अधिग्रहण करने पर सहमति व्यक्त की थी। प्रस्तावित इकाई का संयुक्त परिसंपत्ति आधार करीब 18 लाख करोड़ रुपये होगा।

इस सौदे के प्रभावी होने के बाद एचडीएफसी बैंक में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी सार्वजनिक शेयरधारकों की होगी और एचडीएफसी के मौजूदा शेयरधारकों के पास बैंक की 41 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी। प्रत्येक एचडीएफसी शेयरधारक को प्रत्येक 42 शेयरों के लिए एचडीएफसी बैंक के 25 शेयर मिलेंगे।

Tags:    

Similar News