दिल्ली के सबसे बड़ी खबर: बाबू जगजीवन राम अस्पताल के 60 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इसकी पुष्टि की. उन्होंने कहा कि अब तक लगभग 200 मेडिकल स्टाफ कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं.

Update: 2020-04-28 07:52 GMT

दिल्ली से अब एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहाँ कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के स्वास्थ्य महकमे पर भी कोरोना की मार पड़ी है. दिल्ली के बाबू जगजीवन राम अस्पताल में कोरोना से संक्रमित स्टाफ की तादाद 60 पहुंच चुकी है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इसकी पुष्टि की. उन्होंने कहा कि अब तक लगभग 200 मेडिकल स्टाफ कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. 

सत्येंद्र जैन ने कहा कि इसे देखते हुए एडवाइजरी जारी की गई है. और भी सावधानियां बरतने की जरूरत है. उन अस्पतालों से केस आ रहे हैं, जहां कोरोना के मरीज नहीं हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली में 3,108 केस हैं. सोमवार को 190 नए मामले सामने आए हैं. प्रदेश में अब तक 877 मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. अब तक 54 मौतें हुई हैं, वहीं आईसीयू में 49 और वेंटिलेटर पर 11 लोग हैं.

सत्येंद्र जैन ने कहा कि दो दिन में मामले बढ़ने पर कई रिपोर्ट्स आई हैं. नेगेटिव रिपोर्ट जल्दी आ जाती है, जबकि पॉजिटिव को दोबारा चेक करते हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश में डबलिंग रेट 13 दिन है. यह देश के डबलिंग रेट 9.1 से काफी कम है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने डबलिंग रेट के हिसाब से भी दिल्ली की स्थिति ठीक है. लॉकडाउन के बाद भी मामले बढ़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि एक्सपर्ट कहते हैं एक महीने लॉक डाउन नहीं होता तो कोरोना के मामले 50 गुना अधिक हो चुके होते. यह खतरनाक वायरस बहुत तेजी से लोकलाइज होता है.

बल्लीमारान के विधायक इमरान हुसैन के लॉकडाउन का उल्लंघन करने और पुलिसकर्मी से उलझने से जुड़े सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री जैन ने कहा कि वे भी अपनी ड्यूटी कर रहे थे. पुलिस भी अपना काम कर रही है. यह नहीं कहा जा सकता कि वो लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे थे. उन्होंने कहा कि सरकार की सारी मशीनरी काम कर रही है. प्लाज्मा डोनेशन पर उन्होंने कहा कि प्लाज्मा डोनेशन सेंटर की तैयारी देखने नरेला गया था. कई लोगों ने प्लाज्मा दिया है.

Tags:    

Similar News