अपराधी को बिहार पुलिस, एसटीएफ ने कैमूर से किया गिरफ्तार; 5 आग्नेयास्त्र बरामद

कैमूर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) ललित मोहन शर्मा ने बुधवार को कहा कि भुट्टी गांव निवासी कुख्यात अपराधी पासवान वांछित अपराधियों की जिले की शीर्ष 10 सूची में शामिल था

Update: 2023-05-10 17:37 GMT

  कैमूर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) ललित मोहन शर्मा ने बुधवार को कहा कि भुट्टी गांव निवासी कुख्यात अपराधी पासवान वांछित अपराधियों की जिले की शीर्ष 10 सूची में शामिल था. पुलिस ने बताया कि पटना स्पेशल टास्क फोर्स ने कैमूर जिला पुलिस के साथ मिलकर मंगलवार देर शाम राज्य के मोस्ट वांटेड अपराधियों में से एक को बरहुली गांव के एक घर से गिरफ्तार किया.पुलिस ने कहा कि आठ साल से अधिक समय तक गिरफ्तारी से बचने के बाद आरोपी तुन्ना पासवान को गिरफ्तार कर लिया गया था, उन्होंने कहा कि जिस घर में वह छिपा हुआ था, वहां से तीन राइफल, एक डीबीबीएल बंदूक, एक देसी पिस्तौल और जिंदा कारतूस भी बरामद किए।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने माला देवी के रूप में पहचानी जाने वाली एक महिला को भी गिरफ्तार किया, जिस पर पासवान को छिपाने और उसकी आपराधिक गतिविधियों में मदद करने का आरोप है कैमूर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) ललित मोहन शर्मा ने बुधवार को कहा कि भुट्टी गांव निवासी कुख्यात अपराधी पासवान जिले के शीर्ष 10 वांछित अपराधियों की सूची में शामिल था. एसपी ने कहा कि उसके सटीक ठिकाने के बारे में गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए मोहनिया थाना प्रभारी ललन कुमार के नेतृत्व में पटना एसटीएफ और कैमूर जिला पुलिस ने बरहुली गांव में एक घर पर छापा मारा और हल्का पीछा करने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया.

एसपी ने कहा कि वह कैमूर में डकैती, लूट और जबरन वसूली के आठ से अधिक मामलों में वांछित था, उन्होंने कहा कि उसके पास रोहतास और उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले से सटे कई मामले भी दर्ज हैं पासवान 2020 में एक छापे के दौरान एक परिवीक्षाधीन पुलिस उपाधीक्षक के नेतृत्व में एक पुलिस दल पर हमले और आग लगाने का भी आरोपी है। पुलिस ने कहा कि पासवान देवी के घर में रह रहा था और भूमि हड़पने वालों को उसकी मदद से जमीनों पर जबरन कब्जा करने के लिए सशस्त्र सहायता प्रदान करके धन उगाही कर रहा था। उनके पास से एक बाइक और दो मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं। 

Tags:    

Similar News