दिल्ली विधानसभा चुनाव: केजरीवाल के खिलाफ भाजपा प्रत्याशी कुछ देर में करेंगे नामाकंन

Update: 2020-01-21 07:00 GMT

दिल्ली विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नामांकन की आज आखिरी तारीख है। आगामी आठ फरवरी को मतदान होना है और 11 फरवरी को नतीजे आएंगे। भाजपा, कांग्रेस और आप, तीनों पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

नई दिल्ली सीट से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भाजपा ने सुनील यादव को मैदान में उतारा है। सियासी गलियारे में चर्चा है कि भाजपा ने यहां एक तरीके से केजरीवाल को वाक्ओवर दे दिया है। मीडिया में खबर आ गई कि भाजपा यहां से प्रत्याशी बदल सकती है। हालांकि इन सभी अटकलों पर तब विराम लग गया जब खुद सुनील यादव मीडिया के सामने आए और कहा कि वह ही अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

हालांकि सुनील यादव मीडिया के सामने आए और बताया कि मैं ही केजरीवाल के खिलाफ चुनाव लड़ूंगा। मैं यहीं का रहने वाला हूं और जनता मुझे जानती है। उन्होंने कहा कि आज सीएम दफ्तर में जाओ तो आपको अपॉइंटमेंट लेना पड़ता है। मैं तो यहीं का विधायक हूं, हमेशा मौजूद रहूंगा।

दिल्ली भाजपा प्रभारी श्याम जाजू ने भी सुनील यादव के नाम पर मुहर लगा दी है। श्याम जाजू ने कहा कि हमने फैसला किया है कि केजरीवाल के खिलाफ सुनील यादव ही हमारे उम्मीदवार होंगे। हम चुनाव में उनकी जीत को लेकर आश्वस्त हैं।

यादव पेशे से वकील हैं. इन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के किरोड़ीमल कॉलेज से पढ़ाई की है. सोमवार देर रात को जारी लिस्ट में इनके नाम की घोषणा हुई. बीजेपी उम्मीदवार सुनील यादव ने युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष से लेकर प्रदेश अध्यक्ष तक का सफर तय किया है।

Tags:    

Similar News