CM केजरीवाल बोले- कांग्रेस का कोई माई-बाप नहीं बचा, वोट किसी को भी दो सरकार BJP की ही बनती है

केजरीवाल ने कहा, आप वोट चाहे कांग्रेस को दो या बीजेपी, सरकार तो बीजेपी की ही बनती है।"

Update: 2020-11-20 16:06 GMT

नई दिल्ली : बिहार विधानसभा चुनाव संपन्न हो गया है। नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्व में राज्य में एनडीए (NDA) की सरकार बन गई है। चुनाव में महागठबंधन में शामिल कांग्रेस (Congress) का प्रदर्शन खराब रहा। कांग्रेस (Congress) ने 70 सीटों पर चुनाव लड़ा और सिर्फ 19 सीटों पर ही जीत दर्ज कर सकी। कांग्रेस के बिहार में खराब प्रदर्शन पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि कांग्रेस का पतन होता जा रहा है। ऐसा लगता है कि कांग्रेस का कोई माई-बाप नहीं बचा है। कांग्रेस जिस तरह से प्रदर्शन कर रही है, उससे लगता है कि वह देश का भविष्य नहीं है।

शुक्रवार को हिन्दुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट 2020 में शामिल हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, "कांग्रेस पूरी तरह से ढहती जा रही है। कांग्रेस का कोई माई-बाप नहीं बचा है। राज्य दर राज्य हम देखते हैं कि लोग बीजेपी से परेशान होकर कांग्रेस को वोट देते हैं। और फिर कांग्रेस, बीजेपी की ही सरकार बनवा देती है। कांग्रेस के सारे विधायक बीजेपी में शामिल हो जाते हैं। ऐसे में चुनाव तो बेमानी हो गए हैं। आप वोट चाहे कांग्रेस को दो या बीजेपी, सरकार तो बीजेपी की ही बनती है।"

कांग्रेस का अब कोई भविष्य नहीं: केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा, "मुझे लगता है कि राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस के विकल्प के तौर पर कोई होना चाहिए। वो क्षेत्रीय पार्टियों के रूप में उभरेंगी या कुछ और होगा। लेकिन कांग्रेस का अब कोई भविष्य नहीं है।"

दिल्ली में किए काम से 'आप' को मिली पूरे देश में पहचान: केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय राजनीति में भूमिका के बारे में पूछे गए सवाल का केजरीवाल ने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया। केजरीवाल ने मुस्कुराकर कहा कि यह तो समय बताएगा कि हमारा रोल कैसा होगा। उन्होंने कहा, "आम आदमी पार्टी एक छोटी पार्टी है। लेकिन दिल्ली में किए गए कामों की वजह से पूरे देश के लोग इज्जत से 'आप' को देखते हैं। मुझे यह उम्मीद है कि देश के लोग विकल्प जरूर देंगे।"

Tags:    

Similar News