दिल्ली में 8000 के करीब कोरोना के केस, 24 घंटे में रिपोर्ट हुई 20 मौत

बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना वायरस के 359 मामले रिपोर्ट किए गए हैं.

Update: 2020-05-13 05:42 GMT

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना वायरस के 359 मामले रिपोर्ट किए गए हैं. वहीं मंगलवार को कुल 20 नई मौतें रिपोर्ट की गई हैं, जो डेथ समरी के आधार पर दर्ज की गई हैं. इन्हीं ताजा अपडेट के साथ ही दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 8000 के करीब पहुंच गई है.

दिल्ली में अबतक कोरोना वायरस के कुल 7998 मामले सामने आ चुके हैं. मंगलवार को कुल 346 लोग कोरोना वायरस को मात देकर ठीक हुए, अबतक 2858 लोग कोरोना से ठीक हो गए हैं.

दिल्ली में इसी के साथ कोरोना वायरस की वजह से 106 लोगों की मौत हो गई है, जो चिंताजनक आंकड़ा है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि अस्पतालों ने डेथ समरी भेजने में देरी की थी, रविवार को सभी को निर्देश दिया गया था. जिसके बाद अब डेथ समरी आ रही हैं और उसके आधार पर मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना वायरस संकट को देखते हुए लॉकडाउन लागू किया गया है, लेकिन अब इसे धीरे-धीरे खोला जा सकता है. 17 मई को लॉकडाउन 3.0 की मियाद खत्म हो रही है, ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से जनता से सुझाव मांगे गए हैं.

 अरविंद केजरीवाल ने जनता से पूछा है कि 17 मई के बाद दिल्ली में किस तरह की रणनीति अपनाई जाए, किन क्षेत्रों, जगहों को खोला जाए इसके बारे में जनता सुझाव दे.

बता दें कि सभी मुख्यमंत्रियों को 15 मई तक केंद्र सरकार को अपने सुझाव भेजने हैं, जिसके बाद 17 मई के बाद की रणनीति का ऐलान किया जाएगा.

अगर पूरे देश की बात करें तो बुधवार सुबह तक कुल मामलों की संख्या 74 हजार का आंकड़ा पार गया है, जबकि अबतक कुल मौतों की संख्या भी 2400 से अधिक लोगों की मौत हो गई है. बीते चौबीस घंटे में देश में 3500 से अधिक केस सामने आए हैं.

Tags:    

Similar News