दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 70 हजार के पार, 24 घंटे में 3,788 नए केस अब तक 2365 की जा चुकी है जान

दिल्ली में फिलहाल 26,588 एक्टिव मामले हैं.

Update: 2020-06-24 13:34 GMT

नई दिल्ली : देश में कोरोनावायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना से 4 लाख 56 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, वहीं 14 हजार 400 से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. इस बीच देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. लगभग हर दिन यहां रिकॉर्ड मामले दर्ज किये जा रहे हैं. दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 70 हजार पार कर गया गया. दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 3788 नए मामले सामने आए और संक्रमितों का आंकड़ा 70,390 पहुंच गया है. इस दौरान 2124 मरीज़ ठीक हुए और अब तक कुल 41,437 मरीज़ ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. बीते 24 घंटों में 64 मरीजों की मौत हुई और मौत का कुल आंकड़ा 2365 हो गया है. दिल्ली में फिलहाल 26,588 एक्टिव मामले हैं.

वहीं, इससे पहले दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को एक बार फिर दिल्ली में होम आइसोलेशन की पुरानी व्यवस्था लागू करने का मुद्दा उठाया है. बुधवार को उन्होंने डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने गृहमंत्री से पुरानी व्यवस्था फिर से लागू करने को लेकर आग्रह किया. मंगलवार को भी उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी और बताया था कि इस संबंध में उन्होंने दिल्ली के राज्यपाल अनिल बैजल और अमित शाह को चिट्ठी भी लिखी है. सिसोदिया ने कॉन्फ्रेंस में कहा कि कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाला व्यक्ति या तो घर रहना चाहता है या हॉस्पिटल जाना चाहता है लेकिन एलजी साहब की आदेश की वजह से हर कोई अब घर ही रहना चाहता है.

उन्होंने कहा, 'एलजी साहब के आदेश की वजह से एंबुलेंस का सिस्टम दबाव में है. बसों में भरकर लोगों को बिठाकर ले जाना पड़ रहा है. इसकी वजह से दिल्ली में अफरा-तफरी मच गई है. मैंने चिट्ठी लिखी थी एलजी साहब को लेकिन पहले भी कहा था और चिट्ठी भी लिखी लेकिन आपने कोई जवाब नहीं दिया है.'  

Tags:    

Similar News