DAE Jobs 2023: डीएइ द्वारा निकाली गई है जूनियर स्टोर कीपर की भर्तियां, 22 अप्रैल से कर सकेंगे अप्लाई

डिपार्टमेंट ऑफ एटॉमिक एनर्जी में जूनियर स्टोर कीपर समेत विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली गई है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है। अगर आप भी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं

Update: 2023-04-20 12:28 GMT

​​DAE Recruitment 2023: डिपार्टमेंट ऑफ एटॉमिक एनर्जी में जूनियर स्टोर कीपर समेत विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली गई है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है। अगर आप भी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 22 अप्रैल 2023 से शुरू हो जाएगी। जाने इस आवेदन से संबंधित सभी जानकारियां

DAE Recruitment 2023: अगर आप भी सरकारी नौकरी करना चाहते हैं और अच्छे पैसा कमाना चाहते हैं तो आपके पास शानदार अपॉर्चुनिटी है। डिपार्टमेंट ऑफ एटॉमिक एनर्जी में जॉब नोटिफिकेशन जारी किए जा चुके हैं जिसके मुताबिक कुल 65 पदों पर भर्ती होनी है। इच्छुक योग्य कैंडीडेट्स ऑफिशल वेबसाइटdae.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे. बता दें कि अभी इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत नहीं हुई है. आवेदन करने वाले युवाओं की आयु 27 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

महत्वपूर्ण तारीखें

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक को 22 अप्रैल 2023 से प्रक्रिया शुरू कर देनी है। कैंडिडेट इन पदों पर आवेदन 15 मई 2023 तक कर सकते हैं। इसके बाद आप आवेदन फॉर्म नहीं भर पाएंगे

वैकेंसी डिटेल्स

Department of Atomic Energy के इस भर्ती अभियान में कुल 65 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें जूनियर स्टोरकीपर समेत अन्य पद शामिल हैं। अधिक जानकारी के लिए इनके अधिकारिक वेबसाइट को जरूर चेक कर ले।

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने वाले आवेदकों के पास 60% अंकों के साथ साइंस/कॉमर्स में बैचलर या मैकेनिकल/इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग/कंप्यूटर साइंस में डिप्लोमा होना चाहिए.

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडीडेट्स की आयु 18 साल से 27 साल के बीच होनी चाहिए। इसके ऊपर के अभ्यार्थी इन पदों पर आवेदन नहीं कर पाएंगे। वही रिजर्व कैटेगरी वाले आवेदकों को नियमानुसार उम्र में छूट भी दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया

इन पद पर कैंडिडेट्स के सिलेक्शन के लिए ऑब्जेक्टिव टाइप टेस्ट एवं डिस्क्रिप्टिव टाइप टेस्ट आयोजित किया जाएगा. जून के दूसरे सप्ताह में आयोजित किया जाने वाली लेवल-1 एग्जाम क्वालीफाइंग नेचर का होगा.

एप्लीकेशन फीस

इन पदों पर आवेदन करने वाले सभी कैंडिडेट्स को फीस के तौर पर ₹200 देने होंगे जबकि एससी एसटी कैटेगरी के अभ्यर्थियों को कोई भी शुल्क नहीं देना होगा। वहीं महिलाओं के लिए भी आवेदन निशुल्क है।

इतनी मिलेगी सैलरी

इन पदों पर चयनित होने वाले अभ्यार्थियों को सैलरी के तौर पर ₹25500 से लेकर ₹81000 तक दिए जाएंगे.

इन पदों पर आवेदन करने के लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है। अगर आप भी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 22 अप्रैल 2023 से शुरू हो जाएगी.

Tags:    

Similar News