Delhi:दिल्ली में 9वीं और 11वीं के एग्जाम हुए कैंसिल, मिड टर्म परीक्षा के आधार पर घोषित होगा रिजल्ट

दिल्ली सरकार ने कक्षा 9वीं और 11वीं के छात्रों के लिए परीक्षा को कैंसिल कर दिया है..

Update: 2021-06-11 02:55 GMT

दिल्ली में कोरोना संकट के जारी रहते तमाम चीजों में दिक्कतें आ रही हैं स्कूल भी इससे प्रभावित हैं और घर से ही पढ़ाई की व्यवस्था जारी है, इस सबके बीच स्टूडेंट खासा सफर कर रहे हैं। इस बीच दिल्ली सरकार ने कक्षा 9वीं और 11वीं के छात्रों के लिए परीक्षा को कैंसिल कर दिया है, इस बात की घोषणा शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने की।

गौर हो कि कक्षा 9वीं और 11वीं की परीक्षायें 12 अप्रैल को स्थगित की गईं थीं जिसके बाद अब इन एग्जाम को अब रद्द कर दिया गया है यानी कि इन छात्रों को अगली क्लास में प्रमोट कर दिया जाएगा।दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसौदिया ने एक प्रेस कांफ्रेस कर इसका एलान किया और कहा कि कोरोना संकट की वजह से ऐसा करना पड़ा।

सरकार का कहना है कि कई ऐसे प्राइवेट स्कूल हैं जिन्होंने मिड टर्म एग्जाम के साथ ही एनुअल एग्जाम भी करा लिए थे वो रिजल्ट घोषित कर उसके आधार पर छात्रों को प्रमोट कर सकते हैं।

वहीं वो स्कूल जो गवर्मेंट हों या गवर्मेंट एडेड हों जहां केवल मिड टर्म एग्जाम हुए थे वो उसी के आधार पर छात्रों को अगली क्लास में प्रमोट कर सकते हैं।

व्हाट्सएप और एसएमएस के माध्यम से परिणामों की जानकारी

ऐसे सारे परिणाम 22 जून को घोषित किए जाएंगे जिसे छात्र शिक्षा निदेशालय की बेवसाइट पर देख सकते हैं कोई भी स्कूल रिजल्ट दिखाने के लिए बच्चों को स्कूल नहीं बुलाएगा यानी बच्चों या तो रिजल्ट बेवसाइट पर देख सकते हैं वैसे सरकार उनके मोबाइल नंबर पर व्हाट्सएप और एसएमएस के माध्यम से परिणामों की जानकारी भी देगी।

Tags:    

Similar News