दिल्ली चुनाव: आप ने सभी 70 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान,सीएम अरविंद केजरीवाल इस सीट से लड़ेंगे चुनाव,देखे पुरी लिस्ट

दिल्ली में सिंगल फेज में 8 फरवरी को चुनाव हैं और इसके नतीजे 11 फरवरी को आएंगे.

Update: 2020-01-14 13:53 GMT

विधानसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी ने 70 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. सीएम अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली से चुनाव लड़ेंगे, वहीं डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पटपड़गंज से चुनाव लड़ेंगे. इसके अलावा AAP ने 46 विधायकों के टिकट काट दिए हैं. AAP ने सभी मंत्रियों को दोबारा टिकट दिया है. 9 नए उम्मीदवारों को टिकट मिला है. 8 महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है. इसके अलावा हाल ही में आप में शामिल हुए कांग्रेस नेता महाबल मिश्रा के बेटे विनय को द्वारका से टिकट दिया गया है।



 


 




 बता दें कि 2015 के दिल्ली विधानसभा चुनावों में आप ने 70 में से 67 सीटें जीती थीं. अब दिल्ली में सिंगल फेज में 8 फरवरी को चुनाव हैं और इसके नतीजे 11 फरवरी को आएंगे. दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जनवरी है जबकि नामांकन पत्र की जांच 22 जनवरी को होगी। इसके अलावा नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 24 जनवरी है। दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटें हैं जिसमें से 58 सामान्य श्रेणी की है जबकि 12 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं।


Tags:    

Similar News