Delhi Excise Policy: CBI पूछताछ से पहले मनीष सिसोदिया राजघाट पहुंचे, 'मुझे गिरफ्तार करने और गुजरात से बाहर रखने की मंशा'

वहीं, आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि सीबीआई मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करेगी.

Update: 2022-10-17 05:17 GMT

Delhi excise policy : दिल्ली में केजरीवाल सरकार की शराब नीति को लेकर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। इस मामले में जांच कर रही सीबीआई ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को आज सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया है। मनीष सिसोदिया के घर के आस पास धारा 144 लगाई गई है। इससे पहले मनीष सिसोदिया घर से तिलक लगाकर, मिठाई खाकर मुस्कुराते हुए सीबीआई दफ्तर के लिए रवाना हुए. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी मनीष सिसोदिया के आवास पहुंचे थे.

उधर, हंगामे के आसार को देखते हुए सीबीआई मुख्यालय के पास सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. इतना ही नहीं मनीष सिसोदिया के घर के आसपास आप कार्यकर्ता न जुटें, इसलिए धारा 144 लगाई गई है. सीबीआई मुख्यालय की ओर जाने वाले दोनों रास्तों पर पुलिस ने बैरिकेडिंग लगा दी है. यहां बड़ी संख्या में पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है. अर्धसैनिक बल के जवानों की भी तैनाती की जा रही है. 

इसके साथ ही सिसोदिया ने ट्वीट किया कि मेरे ख़िलाफ़ एक पूरी तरह से फ़र्ज़ी केस बनाया हुआ है. मेरे घर रेड की, कुछ नहीं मिला, मेरे सारे बैंक लॉकर देखे, कुछ नहीं मिला, मेरे गांव में जाकर सारी जांच की, कुछ नहीं मिला. ये केस पूरी तरह से फ़र्ज़ी है, लेकिन मेरे जेल जाने से गुजरात का चुनाव प्रचार रुकेगा नहीं. आज हर गुजराती खड़ा हो गया है. अच्छे स्कूल, अस्पताल, नौकरी, बिजली के लिए गुजरात का बच्चा बच्चा अब चुनाव प्रचार कर रहा है. गुजरात का आने वाला चुनाव एक आंदोलन होगा. मेरे ख़िलाफ़ पूरी तरह से फ़र्ज़ी केस बनाकर इनकी तैयारी मुझे गिरफ़्तार करने की है. मुझे आने वाले दिनों में चुनाव प्रचार के लिए गुजरात जाना था. ये लोग गुजरात बुरी तरह से हार रहे हैं. इनका मक़सद मुझे गुजरात चुनाव प्रचार में जाने से रोकना है. उन्होंने ये भी कहा कि वह सीबीआई हेडक्वार्टर जाएंगे और पूरा सहयोग करेंगे. 

वहीं आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि सीबीआई मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करेगी और आरोप लगाया कि यह कदम गुजरात में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर शुरू किया गया जहां उसका सीधा मुकाबला भाजपा से है. आबकारी केस में सीबीआई की एफआईआर में सिसोदिया का नाम पहले आरोपी के तौर पर रखा गया है और इस मामले में पहले भी सिसोदिया से पूछताछ हो चुकी है. अब तक इस मामले में तीन गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. दो सीबीआई ने की और एक गिरफ्तारी ED ने की है.

Tags:    

Similar News