दिल्ली हिंसा पर केजरीवाल सरकार का बड़ा एलान, मृतकों को 10 लाख और घायलों को 5 लाख का मुआवजा, घर-दुकान के नुकसान पर भी मुआवजा

आप पार्षद ताहिर हुसैन का नाम दिल्ली हिंसा में आने पर बोले अरविंद केजरीवाल, अगर आम आदमी पार्टी का कोई नेता हिंसा में शामिल हो तो उसे दोगुनी सजा दी जाए.

Update: 2020-02-27 11:10 GMT

नई दिल्ली : दिल्ली में हुई हिंसा पर मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने बड़ा एलान किया है. सीएम केजरीवाल ने दिल्ली हिंसा में मरने वालों के परिजनों को10-10 लाख रुपये मुआवजा देने का एलान किया है. वहीं, घायलों को 5 लाख रुपये देने का एलान किया है. गंभीर रूप से घायलों को 2 लाख रुपये का मुआवजा, मामूली रूप से घायल को 20 हजार का मुआवजा मिलेगा. 

वहीं, जिनके घर पूरी तरह जल गए उन्हें 5 लाख रुपये का मुआवजा, दुकान जलने पर भी 5 लाख रुपये का मुआवजा मिलेगा.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने बयान दिया कि, 'कोई भी घायल अगर प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराता है तो उसका खर्चा दिल्ली सरकार उठाएगी। 'फरिश्ते' स्कीम में अब दंगा प्रभावितों को भी लाभ मिलेगा।'

वहीं, केजरीवाल ने कहा कि ऐसी हिंसा पर राजनीति नहीं होनी चाहिए, हिंसा में जो भी शामिल हों उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए. आप पार्षद ताहिर हुसैन का नाम दिल्ली हिंसा में आने पर बोले अरविंद केजरीवाल, अगर आम आदमी पार्टी का कोई नेता हिंसा में शामिल हो तो उसे दोगुनी सजा दी जाए.

Tags:    

Similar News