दिल्ली : केजरीवाल के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन को ईडी ने किया गिरफ्तार

स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है.

Update: 2022-05-30 14:02 GMT

देश की राजधानी दिल्ली से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दिल्ली में केजरीवाल सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. ये कार्यवाही केजरीवाल को बड़ा झटका मानी जा रही है. जानकारी के मुताबिक, सतेंद्र जैन की मनी लॉन्ड्रिंग के केस में गिरफ्तारी हुई है.

दो महीने पहले सीबीआई की तरफ से प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) में दर्ज एफआईआर के बाद जैन के परिवार और फर्मों से संबंधित 4.81 करोड़ रुपए की अचल संपत्तियों को अस्थायी रूप से कुर्क किया गया था. सीबीआई ने अगस्त 2017 में केस दर्ज किया था. बाद में ये केस ED को ट्रांसफर कर दिया गया था.

ईडी की जांच में पाया गया कि 2015-16 की अवधि के दौरान जब सत्येंद्र जैन एक लोक सेवक थे, तो उनके द्वारा लाभकारी स्वामित्व वाली और नियंत्रित कंपनियों को हवाला मार्ग के माध्यम से कोलकाता बेस्ड एंट्री ऑपरेटरों को नकद ट्रांसफर के बदले शेल कंपनियों (Shell Companies) से 4.81 करोड़ रुपये की स्थानीय एंट्री प्राप्त हुईं. ईडी ने उल्लेख किया है कि इस रकम का उपयोग जमीन की सीधी खरीद या दिल्ली और उसके आसपास कृषि भूमि की खरीद हेतु लिए गए ऋण की अदायगी के लिए किया गया था. ' इस गिरफ्तारी पर दिल्‍ली सरकार के उप मुख्‍यमंत्री और 'आप' नेता मनीष सिसोदिया ने तीखी प्रतिक्रिया दी है.

खबर अपडेट की जा रही है.

Tags:    

Similar News