दिल्ली पुलिस ने 43 से अधिक पेडलर्स को किया गिरफ्तार ,छापेमारी के बाद 64 से अधिक ड्रग हॉटस्पॉट की पहचान की ..

पुलिस ने कहा कि उन्होंने शहर में 64 से अधिक हॉटस्पॉट की पहचान की है जहां हेरोइन, एमडीएमए, गांजा और अन्य नशीले पदार्थों सहित ड्रग्स बेचे और खपत किए जाते हैं।

Update: 2023-05-14 11:58 GMT

पुलिस ने कहा कि उन्होंने शहर में 64 से अधिक हॉटस्पॉट की पहचान की है जहां हेरोइन, एमडीएमए, गांजा और अन्य नशीले पदार्थों सहित ड्रग्स बेचे और खपत किए जाते हैं। सूत्रों ने कहा कि कई आरोपी स्कूल और कॉलेज के छात्रों को निशाना बना रहे थे।

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने रविवार को कहा कि उसने ऑपरेशन कवच के तहत राष्ट्रीय राजधानी में 100 स्थानों पर एक साथ छापेमारी कर 43 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया और 1-2 करोड़ रुपये मूल्य का मादक पदार्थ जब्त किया।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने शहर में 64 से अधिक हॉटस्पॉट की पहचान की है जहां हेरोइन, एमडीएमए, गांजा और अन्य नशीले पदार्थों सहित ड्रग्स बेचे और खपत किए जाते हैं।

सूत्रों ने कहा कि कई आरोपी स्कूल और कॉलेज के छात्रों को निशाना बना रहे थे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के निर्देश के तहत, दिल्ली पुलिस जनवरी से छोटे बच्चों और वयस्कों में नशीली दवाओं के दुरुपयोग, पहचान और रोकथाम पर काम कर रही है।

विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र सिंह यादव ने कहा, "हमने एमएचए और एंटी-नारकोटिक्स टास्क फोर्स (एएनटीएफ) के आदेशों के अनुसार काम किया। पिछले पांच महीनों में, हमने 412 एनडीपीएस मामलों में 534 अपराधियों को गिरफ्तार किया है और लगभग 35 किलो हेरोइन/स्मैक, 15 किलो कोकीन, 1,500 किलो गांजा, 230 किलो अफीम, 10 किलो चरस और 20 किलो चूरा चूरा बरामद किया है।

पुलिस के अनुसार, 80 विशेष टीमों का गठन किया गया था और फील्ड अधिकारियों को और अपराधियों को पकड़ने के लिए निर्देशित किया गया था। पुलिस ने कहा कि 12-13 मई को, टीमों ने 100 स्थानों पर छापेमारी की और 43 से अधिक पेडलर्स को गिरफ्तार किया।

"यह जिला पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान था। हमारे पास अंडरकवर अधिकारी, निगरानी दल, कैनाइन दस्ते और खुफिया दल हमारी मदद कर रहे थे। हम दिल्ली में स्ट्रीट-लेवल और हाई-लेवल ड्रग डीलर्स दोनों को लाने में कामयाब रहे।' ज्यादातर वसूली उत्तरी दिल्ली, रोहिणी, द्वारका और पूर्वी दिल्ली से की गई।

Tags:    

Similar News