CM अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट पहुंची ED, दर्ज कराई एक और शिकायत!

केजरीवाल के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अब कोर्ट का रुख किया है।

Update: 2024-02-03 14:59 GMT

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं। केजरीवाल के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अब कोर्ट का रुख किया है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शराब नीति मामले में जारी समन का पालन नहीं करने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एक नई शिकायत दर्ज की है।

एक लोक सेवक के आदेश का पालन न करने पर आईपीसी की धारा 174 और ईडी द्वारा जारी समन का पालन न करने पर धन शोधन निवारण अधिनियम की धारा 50 के तहत दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट में शिकायत दर्ज की गई है। जानकारी के मुताबिक, इस मामले में अदालत 7 फरवरी को सुनवाई करेगी। ईडी ने कहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएमएलए की धारा 50 के तहत जारी समन का अनुपालन नहीं किया है।

बता दें कि ईडी शराब घोटाले में अरविंद केजरीवाल से पूछताछ करना चाहती है। इसको लेकर जांच एजेंसी की ओर से उन्हें अब तक 5 समन भेजे जा चुके हैं। हालांकि, केरजीवाल हर सीएम को गैरकानूनी बता रहे हैं और ईडी के सामने पेश होने से इंकार कर रहे हैं। इसके साथ ही आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया कि ईडी का असली मकसद अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना है।

Tags:    

Similar News