किसान आंदोलन को लेकर गृहमंत्री अमित शाह और पंजाब के सीएम की कल होगी मुलाकात

Update: 2020-12-02 16:15 GMT

किसान आंदोलन को लेकर केंद्र सरकार अब काफी चिंतित नजर आ रही है। जहां पहले से परेशान किसान अब सर्दी के मौसम में खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर दिख रहा है। इस पूरे मामले पर केंद्र सरकार के मंत्रियों से किसान संगठनों के मिलने के बाद भी कोई सटीक रास्ता नहीं निकल पा रहा है। ऐसे में केंद्र सरकार ने गृह मंत्री अमित शाह और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के कल एक मीटिंग रखी है।

किसान आंदोलन को यही दो क्षमतावान नेता सुलझा सकते हैं। दोनों नेताओं के रिश्ते भी अच्छे माने जाते हैं। पंजाब के मामलों में जरूरत पड़ने पर फोन करने से न कैप्टन गुरेज करते हैं और न ही अमित शाह मदद देने में हिचकते हैं।

पंजाब मे किसानों के आंदोलन के कारण दो महीने से ठप रेल सेवाओं को जब बहाल करने की बात आई तो भी कैप्टन ने गृहमंत्री से गुहार लगाई थी और मामला सुलझ गया था। इस बार केंद्र और पंजाब के किसानों के बीच कड़ी बन सकते हैं कैप्टन। बताया जा रहा है कि कैप्टन कल दिल्ली में गृहमंत्री से मुलाकात करने वाले हैं।

बता दें कि इस मुलाकात के बाद किसान आन्दोलन की अगली रणनीत के बारे में पता चलेगा। हालांकि किसानों को भी इस मुलाकात से उम्मीद नजर आ रही है। जबकि देश के कई अन्य किसान संगठन इस मीटिंग से दूर रहना चाहते है. 

Tags:    

Similar News