Honda ने लॉन्च किया Dio H-SMART स्कूटर, अंदर दिए फीचर्स

भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक दमदार स्कूटर मौजूद है। होंडा ने अभी कुछ समय पहले ही इंडियन मार्केच में अपनी एक्टिवा स्कूटर का एच-स्मार्ट वेरिएंट लॉन्च किया था।

Update: 2023-06-12 14:26 GMT

भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक दमदार स्कूटर मौजूद है। होंडा ने अभी कुछ समय पहले ही इंडियन मार्केच में अपनी एक्टिवा स्कूटर का एच-स्मार्ट वेरिएंट लॉन्च किया था।

H-Smart सीरीज के तहत इस स्कूटर में स्मार्ट चाबी की सुविधा जोड़ी गई है। आपको बता दें अब वाहन निर्माता कंपनी Honda Dio स्कूटर में भी इन सुविधा को जोड़ने का काम कर रही है।

दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Honda ने अपने नए स्कूटर Honda Dio H-SMART की कीमतों का खुलासा कर दिया है.

कंपनी ने इसकी कीमत की जानकारी अपनी वेबसाइट पर शेयर की है। हालांकि, होंडा ने इसके माइलेज और अन्य फीचर्स के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

नए स्कूटर में स्मार्ट फाइंड जैसे एडवांस फीचर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Honda Dio H Smart पावरफुल 109cc सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ आएगी।

डैशिंग स्कूटर 7.7 बीएचपी की शक्ति और 9 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करेगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसमें स्मार्टफाइंड जैसे एडवांस्ड फीचर्स मिलेंगे।

यह आकर्षक कलर ऑप्शन के साथ आएगा

Honda Dio H Smart सभी उन्नत सुविधाओं और स्मार्ट लुक के साथ आएगा। स्कूटर 77,712,000 रुपये एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होगा।

Honda Dio H Smart के इंजन को रियल ड्राइविंग एमिशन (RDE) नॉर्म्स के हिसाब से अपडेट किया गया है।

होंडा की वेबसाइट के मुताबिक इसे ऑन बोर्ड डायग्नोस्टिक (ODD-2) के तहत तैयार किया गया है. यह स्कूटर 77,712 हजार रुपये एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होगा।

स्कूटर में स्मार्ट अनलॉक और फिलर कैप

स्कूटर में स्मार्ट अनलॉक, फिलर कैप, बड़े अंडर सीट स्टोरेज और स्मार्ट की जैसे फीचर्स मिलेंगे। Honda Dio H Smart में एंटी-थेफ्ट सिस्टम दिया गया है।

इसमें साइड स्टैंड इंजन इनहिबिटर, हेडलैंप, टेललैंप, एसीजी साइलेंट स्टार्टर और एक्सटर्नल फ्यूल फिलर कैप जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

टेलीस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन सवारी को आरामदायक बनाता है। इसमें सीट और फ्यूल लिड ओपनर को इंटीग्रेट करने वाले सभी फंक्शन स्विच हैं।

इस स्कूटर को पावर देने के लिए वही 109.51 cc एयर-कूल्ड इंजन होगा जो एक्टिवा के साथ शेयर किया गया है।

ये 8,000 आरपीएम पर 7.65 बीएचपी और 4,750 आरपीएम पर 9 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके सस्पेंशन और ब्रेकिंग हार्डवेयर में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है

Tags:    

Similar News