DDMA की बैठक में अहम फैसला, दिल्ली में मास्क ना लगाने पर नहीं होगा जुर्माना

कोरोना की लहर थमने के बाद केजरीवाल सरकार ने दिल्लीवासियों को बड़ी राहत दी है। 

Update: 2022-03-31 14:38 GMT

कोरोना की लहर थमने के बाद केजरीवाल सरकार ने दिल्लीवासियों को बड़ी राहत दी है। अब राजधानी में मास्क नहीं लगाने पर ना कोई चालान होगा, ना ही कोई जुर्माना किया जाएगा। गुरुवार को हुई दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक ये फैसला लिया गया। हालांकि महामारी एक्ट जारी रहेगा, ताकि कोरोना जांच और टीकाकरण जारी रहे। आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति के पूरी तरह से नियंत्रण में है।

बता दें कि गुरुवार को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में डीडीएम की बैठक हुई जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए। ये बैठक दिल्ली में कोरोना की स्थिति और टीकाकरण के रिव्यू के लिए बुलाई गई थी। मीटिंग में फैसला फैसला लिया गया कि अब मास्क नहीं पहनने पर कोई जुर्माना नहीं वसूला जाएगा। अभी तक मास्क न पहनने पर 500 रुपये के जुर्माने का प्रावधान था। इससे पहले 2000 के जुर्माने का प्रावधान था, पिछली डीडीएमए मीटिंग में इसे कम किया गया था।

बता दें कि दिल्ली में बुधवार को कोविड-19 के 123 नए केस दर्ज किए गए, जबकि एक मरीज की जान भी चली गई। स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में कोरोना की 0.50 प्रतिशत की सकारात्मकता दर है। 123 ताजा मामलों के साथ राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 18,64,857 हो गई और वहीं, मरने वालों की संख्या 26,151 है।

Tags:    

Similar News