AAP ने दिल्ली-हरियाणा के लिए लोकसभा उम्मीदवारों का किया ऐलान, कांग्रेस पर BJP को फायदा पहुंचाने का लगाया आरोप

इसके साथ ही आम आदमी पार्टी ने आज हरियाणा के लिए भी अपने तीन उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया।

Update: 2019-04-21 09:52 GMT

नई दिल्ली : कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन को लेकर कभी हां और कभी ना के बीच आज आप ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया। आम आदमी पार्टी ने नार्थ ईस्ट दिल्ली दिलीप पांडे, ईस्ट दिल्ली आतिशी, नई दिल्ली ब्रजेश गोयल, नार्थ वेस्ट गूगन सिंह, चांदनी चौक से पंकज गुप्ता और दीक्षिणी दिल्ली से राघव चड्ढा को उम्मीदवार बनाया है। बताया जा रहा है कि ये सभी उम्मीदवार सोमवार को अपना नामांकन पर्चा दाखिल करेंगे।

आपको बता दें कि दिल्ली की सभी सात सीटों पर छटे चरण के तहत 12 मई को वोटिंग होगी। इस चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया 16 अप्रैल से शुरू हो चुकी है जो 23 अप्रैल तक चलेगी।

इसके साथ ही आम आदमी पार्टी ने आज हरियाणा के लिए भी अपने तीन उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया। हरियाणा के लिए आम आदमी पार्टी और जननायक जनता पार्टी ने रविवार को अपने तीन संयुक्त उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया। दोनों पार्टियों की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में आम आदमी पार्टी ने अपने हिस्से की सीट से प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की। इसमें अंबाला से रिटायर्ड डीजीपी पृथ्वी राज सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं करनाल से वकील कृष्ण कुमार और फरीदाबाद से आप प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद पार्टी के प्रत्याशी होंगे।



इस मौके पर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ गोपाल राय ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। गोपाल राय ने कहा कि 20 अप्रैल को ही आम आदमी पार्टी के 3 उम्मीदवारों को अपना नामांकन पत्र भरना था, लेकिन गठबंधन को लेकर कांग्रेस कभी हां और कभी ना के बीच अपना पर्चा दाखिल नहीं कर सके। गोपाल राय ने कहा कि गठबंधन के लेकर हमने कांग्रेस को काफी समय दिया और कांग्रेस ने लंबा वक्त भी लिया। लेकिन अंत में कांग्रेस ने अपना मूल चरित्र ही दिखाया। साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी को रोकने के लिए कांग्रेस से हाथ मिलाने के लिए तैयार थे। लेकिन खुद कांग्रेस विपक्ष को कमजोर करने में जुटी है और बीजेपी को फायदा पहुंचा रही है। पिछले काफी दिनों से कांग्रेस और आप में गठबंधन को लेकर बातचीत चल रही थी मगर यह बेनतीजा रही। गोपाल राय ने बताया कि हरियाणा में वे जॉइंट रोड शो करेंगे। जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दुष्यंत चौटाला मुख्य चेहरा होंगे।


Tags:    

Similar News