CBSE 12th Result : 500 में से 499 अंक पाकर टॉप करने वाली मेघना श्रीवास्तव ने बताया सफलता का मंत्र

इस बार 12वीं में मेघना श्रीवास्तव ने टॉप किया है। मेघना ने 500 में से 499 नंबर हासिल किए हैं। उनका सिर्फ एक नंबर अंग्रेजी में कटा है बाकी सभी विषय में उनको 100 फीसदी नंबर मिले हैं।

Update: 2018-05-26 14:02 GMT
Photo : Meghna Srivastava/FaceBook
नई दिल्ली : सीबीएसई 12वीं के नतीजे आ गए हैं। जिसमें इस बार भी लड़कियां लड़कों से आगे रही हैं। इस बार 12वीं में मेघना श्रीवास्तव ने टॉप किया है। मेघना ने 500 में से 499 नंबर हासिल किए हैं। उनका सिर्फ एक नंबर अंग्रेजी में कटा है बाकी सभी विषय में उनको 100 फीसदी नंबर मिले हैं।
रिजल्ट आने के बाद जब उनसे पूछा गया कि इस सफलता का क्या कारण है और इतने नंबर लाने का क्या कोई सिक्रेट है? इस पर उन्होंने जवाब दिया कि ये मेहनत है जो मैंने पूरे साल की है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा कोई सीक्रेट नहीं है। मेघना ने कहा कि इस सफलता के पीछ मेरे परिवार और टीचरर्स ने भी काफी मेहनत की है। मेरे ऊपर कोई प्रेशर नहीं था मैंने मेहनत की और मेरे परिवार और टीचरर्स ने मेरा सपोर्ट किया जिसकी वजह से मैं यह नंबर ले पाई।
मेघना ने कहा कि वह साइकॉलजी में अपनी पढ़ाई करना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि वह आगे यूनिवर्सिटी ऑफ कोलंबिया पढ़ाई करना पसंद करेंगी। भविष्य के बारे में बहुत ज्यादा सोचा नहीं है लेकिन वह कम्युनिटी सर्विस के क्षेत्र में कुछ काम करना चाहती हैं। 

मेघना ने कहा, 'जिस वक्त रिजल्ट आया मैं स्क्रीन की तरफ नहीं देख रही थी। मेरे पापा ही मेरा रिजल्ट देख रहे थे और उन्होंने मुझे बताया कि मैंने टॉप किया है। फिर मेरे दोस्तों के मेसेज और स्कूल टीचर्स के फोन आने लगे। मुझे अच्छे रिजल्ट की उम्मीद थी, लेकिन टॉपर बनूंगी ऐसा नहीं सोचा था।' 

Similar News