शाहीनबाग के पास से नोएडा-फरीदाबाद का रास्ता खुला, इस वजह से था बंद

गुरुवार को शाहीन बाग में प्रदर्शकारियों से बात करने पहुंचे सुप्रीम कोर्ट के मध्यस्तों ने प्रदर्शन स्थल के आसपास बंद चल रहे सभी रोड का दौरा किया था. कालिंदी कुंज से महामाया फ्लाई ओवर आने-जानी वाली सड़क को भी देखा था

Update: 2020-02-21 06:27 GMT

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) विरोधी प्रदर्शन की वजह से पिछले दो महीने से भी अधिक समय से बंद शाहीन बाग के पास एक रास्ते को शुक्रवार को खोल दिया गया है। जानकारी, के अनुसार, ओखला सुपर नोवा वाला यह रास्ता नोएडा से फरीदाबाद को जोड़ता है। सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त वार्ताकारों की बातचीत की कोशिश के बाद आज यह रास्ता खोला गया है। इस रास्ते के खुलने से नोएडा से फरीदाबाद आने-जाने वाले लोगों को काफी सहूलियत होगी।

बताया जा रहा है कि यमुना खादर की ओर का रास्ता पहले से खुला था। फरीदाबाद-बदरपुर के लिए वाहन यमुना खादर के रास्ते से जाते हैं। खादर में जाम न लगे इसलिए नोएडा पुलिस ने दिल्ली पुलिस के कहने पर महामाया फ्लाईओवर पर डायवर्जन किया था। गुरुवार रात से कार यमुना पुल पर जा रही हैं, जो आगरा नदी के बराबर से होकर यमुना खादर रास्ता जाता है। आगे ये रास्ता फरीदाबाद ओर बदरपुर मिल जाता है। यह रास्ता फरीदाबाद बदरपुर मुख्य मार्ग नहीं है, मुख्य मार्ग अब भी बंद है।

नोएडा से फरीदाबाद जाने वालों को डीएनडी फ्लाई ओवर से होकर जाना पड़ रहा था. शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन के चलते यह रास्ता बंद कर दिया गया था. यूपी पुलिस ने नोएडा में ओखला वर्ड सेंचुरी के पास से बैरियर लगाकर कालिंदी कुंज की ओर जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया था. कालिंदी कुंज से एक रास्ता फरीदाबाद के लिए मीठापुर होते हुए जाता है. यह रास्ता शाहीन बाग से पहले पड़ता है.

गौरतलब है कि गुरुवार को शाहीन बाग में प्रदर्शकारियों से बात करने पहुंचे सुप्रीम कोर्ट के मध्यस्तों ने प्रदर्शन स्थल के आसपास बंद चल रहे सभी रोड का दौरा किया था. कालिंदी कुंज से महामाया फ्लाई ओवर आने-जानी वाली सड़क को भी देखा था. यह सड़क शाहीन बाग की ओर न आकर सीधे मीठापुर की ओर निकल जाती है. जहां से एक रास्ता सीधे फरीदाबाद की ओर चला जाता है। 


Tags:    

Similar News