दिल्ली चुनावी रैली में पीएम मोदी गरजे - दिल्ली को रोड़े अटकाने वाली और नफरत फैलाने वाली राजनीति से ....?

मंच से पीएम ने जनता अपील करते हुए कहा कि दिल्ली और देश के हित में इस बार एकजुट, एक स्वर, पूरी ताकत के साथ हमें खड़े होना है।

Update: 2020-02-04 12:46 GMT

नई दिल्ली। दिल्ली के दंगल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जोरशोर से बीजेपी का प्रचार कर रहे हैं. मंगलवार को लगातार दूसरे दिन पीएम मोदी की दिल्ली में द्वारिका में चुनावी रैली कर रहे हैं. यहां मौजूद सभा को बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा संबोधित किया । दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी की सरकार पर जकर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगे गए थे। आठ फरवरी को इन्हें सजा देने का मौका है। उन्होंने कहा, 'सर्जिकल और एयर स्ट्राइक जैसे फैसलों के बाद इस तरह के बयान आये, उस समय यहां की सरकार में बैठे लोगों ने कैसे बयान दिए थे, वो आपको याद है न? उसके विरूद्ध हर दिल्लीवासी गुस्सा है न? उनको सजा मिलनी चाहिए या नहीं? ये काम आप सभी को 8 फरवरी को करना है।'

पीएम ने कहा कि सौभाग्य योजना के तहत हमने जितने मुफ्त बिजली कनेक्शन दिए हैं, वो ऑस्ट्रेलिया की कुल आबादी से भी अधिक हैं. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सरकार ने जितने घर बनवाये हैं, वो श्रीलंका की कुल जनसंख्या से भी ज्यादा है. अब इसी विश्वास के कारण ही दिल्ली वाले आज सीना तान कर कह रहे हैं कि- देश बदला, अब दिल्ली बदलेंगे.

वहीं मंच पर पीएम मोदी पहुंचे और मौजूद जनता को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि दिल्ली का ये चुनाव इस दशक का पहला चुनाव है. ये दशक, भारत का दशक होने वाला है और भारत की प्रगति उसके आज लिए गए फैसलों पर निर्भर करेगी. दिल्ली और देश हित में हमें एक साथ खड़ा होना है. दिल्ली को दोष देने वाली नहीं दिशा देने वाली सरकार चाहिए।

इसके आगे पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली को रोड़े अटकाने वाली और नफ़रत फैलाने वाली राजनीति नहीं चाहिए. उन्होंने वहां मौजूद जनता से सवाल करते हुए कहा कि आप सोचिये जो गरीब का हित चाहेगा, जिसके दिल में गरीब के लिए दर्द होगा क्या वो गरीब को सरकार की योजनाओं से वंचित करेगा।

पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली को उलझाने वाली नहीं, सुलझाने वाली राजनीति चाहिए. उन्होंने कह कि दिल्ली को विकास की योजनाएं रोकने वाला नहीं, सबका साथ-सबका विकास पर विश्वास करने वाला नेतृत्व चाहिए. मंच से पीएम ने जनता अपील करते हुए कहा कि दिल्ली और देश के हित में इस बार एकजुट, एक स्वर, पूरी ताकत के साथ हमें खड़े होना है।

उन्होंने कहा कि आज एक तरफ इन फैसलों को लेने वाला पक्ष है और दूसरी तरफ इन फैसलों के खिलाफ खड़ा विपक्ष है. वोटिंग से 4 दिन पहले भाजपा के पक्ष में ऐसा माहौल कई लोगों की नींद उड़ा रहा है. पीएम ने आगे कहा कि कल पूर्वी दिल्ली में और आज यहां द्वारका में ये साफ हो गया है कि 11 फरवरी को क्या परिणाम आने वाले हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 5 साल में केंद्र सरकार ने जिस स्पीड और स्केल से काम किया है, वो अपने आप में अभूतपूर्व है. स्वतंत्रता के बाद से कभी भी इतनी तेजी से काम नहीं हुआ है. उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली के किसानों का क्या कसूर है जो उन्हें पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ नहीं मिलता? दिल्ली के डेली Commuter का क्या कसूर है, जो मेट्रो के चौथे चरण के विस्तार को 2 साल तक मंजूरी नहीं दी गयी? उन्होंने कहा कि दिल्ली में ऐसी बेदर्द सरकार बैठी है जिसे दिल्ली वालों की जिंदगी की परवाह नहीं है।

पीएम ने कहा कि दिल्ली के बेघर लोगों का क्या अपराध है कि उन्हें पीएम आवास योजना के तहत अपना घर नहीं मिलता? केंद्र सरकार की कई योजनाओं को लागू करने से दिल्ली सरकार ने मना कर दिया है. दिल्ली के गरीबों का क्या गुनाह है, जो उन्हें 5 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज देने वाली आयुष्मान भारत योजना का लाभ नहीं मिलता?. बता दें पीएम मोदी दिल्ली के द्वारका में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं.

पीएम ने विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये लोग बाटला हाउस के आतंकियों के लिए रो सकते हैं, उनका साथ देने के लिए सुरक्षाबलों को कठघरे में खड़ा कर सकते हैं लेकिन दिल्ली का विकास नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि दिल्ली में ऐसा नेतृत्व चाहिए, जो CAA, अनुच्छेद 370 जैसे, राष्ट्रीय सुरक्षा के तमाम फैसलों पर देश का साथ दे. उन्होंने मंच से जनता से सवाल करते हुए कहा कि अपनी राजनीति के लिए, तुष्टिकरण के लिए, लोगों को भड़काने वाले लोग क्या दिल्ली का भला कर सकेंगे?

Tags:    

Similar News