आईबी कांस्टेबल अंकित शर्मा हत्याकांड में आरोपी सलमान ने किया बड़ा खुलासा

स्पेशल सेल के अधिकारियों के अनुसार सलमान ने बताया कि आरोपियों ने अंकित के पूरे कपड़े फाड़ दिए थे। सलमान ने चार से पांच आरोपियों के नामों का खुलासा किया है।

Update: 2020-03-13 08:16 GMT

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने चांद बाग में आईबी कर्मी अंकित शर्मा की हत्या के एक आरोपी सलमान को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने अंकित शर्मा के सारे कपड़े फाड़ दिए थे और चाकू व डंडों से हमला करते हुए आप के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के घर में ले गए थे। स्पेशल सेल सलमान से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने आरोपी सलमान से पूछताछ में बताया की कैसे बेरहमी से की गई अंकित शर्मा की हत्या। 

स्पेशल सेल के एसीपी ललित मोहन नेगी व हृदय भूषण की टीम ने बृहस्पतिवार दोपहर को अंकित शर्मा की हत्या के आरोप में सलमान को पकड़ा है। सलमान ने पूछताछ में बताया कि कुछ लोग उसे मारते हुए ला रहे थे। उसने भी अंकित शर्मा के ऊपर चाकू से वार करना शुरू कर दिया था। उसने अंकित शर्मा के ऊपर चाकू से सात से आठ वार किए थे। काफी लोग चाकू से अंकित शर्मा पर वार कर रहे थे। स्पेशल सेल के अधिकारियों के अनुसार सलमान ने बताया कि आरोपियों ने अंकित के पूरे कपड़े फाड़ दिए थे। सलमान ने चार से पांच आरोपियों के नामों का खुलासा किया है।

आरोपी ने अंकित शर्मा की हत्या में शामिल अन्य आरोपियों के नामों का खुलासा भी किया है। चांद बाग निवासी अंकित शर्मा आईबी में कार्यरत थे। उत्तर-पूर्वी जिले में हिंसा के बाद अंकित शर्मा का शव जौहरीपुर और भागीरथी विहार के नाले में मिला था। पुलिस अधिकारियों के अनुसार अंकित शर्मा के शरीर पर चाकू आदि के 400 से ज्यादा निशान पाए गए थे। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने पार्षद ताहिर हुसैन को गिरफ्तार किया था। मगर ताहिर हुसैन पूछताछ में अंकित शर्मा की हत्या करने की बात से इंकार कर रहा है।

पूछताछ में सलमान ने बताया है कि वह अपने साथियों के साथ 24 और 25 फरवरी को आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के घर पहुंचा। उस दिन उसने जमकर उपद्रव किया और छत से पथराव करने में भी शामिल रहा। सलमान ने बताया कि 23 फरवरी को साथियों के साथ सदर बाजार स्थित ईदगाह गया। ईदगाह में जमात का आयोजन था। इसके बाद वह चांदबाग गया। पुलिस पूछताछ में भी सलमान ने 24 फरवरी को चांद बाग जाने की बात कबूली है। यहां पर ताहिर के मकान की छत से पत्थर बरसाए और पेट्रोल बम फेंके। पुलिस को फोन कॉल से भी सलमान के हिंसा में शामिल होने के सुराग मिले हैं।

 

Tags:    

Similar News