शेयर बाजार LIVE: सेंसेक्स में 150 अंक की तेजी; इंडसइंड, टाटा मोटर्स चमके; पीएसयू बैंक खींचें

Update: 2023-05-10 04:12 GMT

शेयर बाजार लाइव अपडेट: बेंचमार्क इंडेक्स बुधवार की शुरुआत में बढ़त के साथ सेंसेक्स एक बार फिर 62,000 के करीब और निफ्टी 50 अंक चढ़ गया। टाटा मोटर्स और इंडसइंड बैंक खुले में लाभ में हैं, जबकि यूपीएल में गिरावट जारी है। ज्यादातर सेक्टर हरे रंग में हैं लेकिन पीएसयू बैंक में गिरावट जारी है।

बुधवार को सीपीआई रिपोर्ट के बाद अमेरिकी मुद्रास्फीति में कमी जारी है या नहीं इस पर निवेशक ध्यान देंगे। अमेरिकी ऋण सीमा पर बातचीत से बाजार में सतर्कता बढ़ रही है। एफआईआई ने मंगलवार को लगातार नौवें दिन खरीदारी की।

पीटीसी इंडिया ने 100 मेगावाट सौर ऊर्जा खरीदने के लिए ब्रुकफील्ड रिन्यूएबल्स के साथ समझौता किया

पावर ट्रेडिंग सॉल्यूशंस प्रदाता पीटीसी इंडिया ने मंगलवार को कहा कि उसने लंबी अवधि के आधार पर 100 मेगावाट सौर ऊर्जा की खरीद के लिए ब्रुकफील्ड रिन्यूएबल्स के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

ब्रुकफील्ड रिन्यूएबल्स राजस्थान के बीकानेर सोलर पार्क में 400 मेगावाट की सौर ऊर्जा परियोजना विकसित कर रहा है।

पीटीसी इंडिया ने एक विज्ञप्ति में कहा, "पीटीसी इंडिया ने लंबी अवधि के आधार पर 100 मेगावाट सौर ऊर्जा की खरीद के लिए ब्रुकफील्ड रिन्यूएबल्स के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) निष्पादित किया है।"

समझौते में दोनों पक्षों द्वारा आपसी पुष्टि के आधार पर परियोजना चालू होने के समय बिजली क्षमता को 200 मेगावाट तक बढ़ाने का विकल्प शामिल है।

पीटीसी इंडिया विभिन्न उपयोगिताओं और वाणिज्यिक और औद्योगिक उपभोक्ताओं को बिजली का विपणन करेगी।

इस व्यवस्था के तहत, पीटीसी इंडिया ब्रुकफील्ड रिन्यूएबल्स को सुनिश्चित टैरिफ और भुगतान सुरक्षा प्रदान करेगी।

सेंसेक्स में 150 अंक और निफ्टी में 50 अंक की बढ़त के साथ सूचकांकों की शुरुआत मजबूत हुई; इंडसइंड और टाटा मोटर्स चमके


भारतीय डाक ओएनडीसी प्लेटफॉर्म को ऑनबोर्ड करना चाहता है; CAIT, तृप्ता टेक्नोलॉजीज के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर

इंडिया पोस्ट ने मंगलवार को छोटे व्यापारियों को रसद सहायता प्रदान करने के लिए अखिल भारतीय व्यापारी परिसंघ (CAIT) और तृप्ता टेक्नोलॉजीज के साथ एक समझौता किया, और एक रसद सेवा प्रदाता के रूप में ONDC मंच पर ऑनबोर्ड करने की योजना की रूपरेखा तैयार की।

इंडिया पोस्ट ने मंगलवार को संचार राज्य मंत्री देवसिंह चौहान की उपस्थिति में कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) और तृप्ता टेक्नोलॉजीज के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

यह समझौता 'भारत ईमार्ट' पोर्टल के संचालन की सुविधा प्रदान करता है, जो व्यापारियों के परिसर से खेपों के पिक-अप की सुविधा प्रदान करेगा और देश भर में खेपों के दरवाजे पर डिलीवरी सुनिश्चित करेगा।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि सीएआईटी से जुड़े अनुमानित आठ करोड़ व्यापारियों को समझौते से लाभ होगा।

इंडिया पोस्ट ने हाल के दिनों में गवर्नमेंट ई-मार्केटप्लेस (GeM) और ट्राइबल कोऑपरेटिव मार्केटिंग डेवलपमेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (TRIFED) के क्षेत्रीय केंद्रों के साथ इसी तरह के समझौते किए हैं ताकि कंसाइनियों के दरवाजे पर पार्सल की पिक-अप और डिलीवरी प्रदान की जा सके.

Tags:    

Similar News