ताहिर हुसैन का भाई पुलिस हिरासत में, चांद बाग हिंसा में शामिल होने का आरोप

दिल्ली पुलिस AAP के निलंबित पार्षद ताहिर हुैसन के भाई शाह आलम को हिरासत में ले लिया है.

Update: 2020-03-09 08:41 GMT

नई दिल्ली. दिल्‍ली हिंसा मामले में पुलिस ने आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुैसन के भाई शाह आलम हिरासत में ले लिया है. शाह आलम पर चांद बाग की घटना में शामिल होने का आरोप है. दिल्ली पुलिस अंकित मर्डर केस के सिलसिले में शाह आलम से पूछताछ कर रही है. गौरतलब है कि पुलिस ने शाह आलम के भाई ताहिर हुसैन को बीते शुक्रवार को हिरासत में लिया था. ताहिर हुसैन पर आईबी के अधिकारी अंकित शर्मा के मर्डर का आरोप है.

AAP के पार्षद ताहिर हुसैन पर​ पिछले दिनों ​दिल्ली में हुई हिंसा के सिलसिले में गंभीर आरोप लगाए गए हैं. उनके घर से आपत्तिजनक सामग्रिया बरामद होने की बात सामने आई. इंटेलिजेंस ब्‍यूरो के अधिकारी अंकित शर्मा की हत्‍या मामले में भी ताहिर को आरोपी बनाया गया है. हालांकि, ताहिर इन सभी आरोपों को सिरे से खारिज करते रहे हैं. बाद में पुलिस ने ताहिर हुसैन के खिलाफ केस दर्ज कर लिया और आम आदमी पार्टी ने भी उन्‍हें पार्टी से सस्पेंड कर दिया. 

फिलहाल पुलिस हिरासत में हैं ताहिर हुसैनपिछले दिनों पुलिस ने ताहिर हुसैन की लाइसेंसी पिस्टल और कई कारतूस दिल्ली जब्त किए थे. ताहिर हुसैन की पिस्टल को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया, ताकि यह पता लगाया जा सके कि उसी पिस्टल से फायर हुआ था या नहीं? पुलिस ने ताहिर का मोबाइल भी बरामद किया था और उसकी भी जांच की जा रही है. पार्टी से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन पर हिंसा के दौरान आईबी कॉन्स्टेबल अंकित शर्मा की हत्या का लगा आरोप है.

Tags:    

Similar News