Amit Trivedi Birthday: आज है फेमस सिंगर अमित त्रिवेदी का जन्मदिन, जानिए उनकी जीवन से जुड़ी कुछ रोचक बातें

Amit Trivedi: संगीत की दुनिया में अमित त्रिवेदी का नाम कौन नहीं जानता है? उन्होंने कम समय में ही संगीत की दुनिया में अपना काफी नाम कमा लिया है. अमित ने आज वह मुकाम हासिल किया है जहां पहुंचने में लोगों को सालों साल लग जाता है.

Update: 2023-04-08 11:33 GMT

Amit Trivedi: संगीत की दुनिया में अमित त्रिवेदी का नाम कौन नहीं जानता है? उन्होंने कम समय में ही संगीत की दुनिया में अपना काफी नाम कमा लिया है. अमित ने आज वह मुकाम हासिल किया है जहां पहुंचने में लोगों को सालों साल लग जाता है. उनके संगीत का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोलता है. अब तक कई सारे शानदार गाने और आवाज को वो अपने नाम कर चुके हैं।

Amit Trivedi Unknown Facts: अमित त्रिवेदी संगीत की दुनिया के वह चमकते हुए सितारे हैं जिन्होंने हमेशा सफलता की सीढ़ियां चढ़ी हैं। संगीतकार के साथ-साथ एक गायक और गीतकार भी हैं। अपने करियर में उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट सॉन्ग दिए हैं जो लोगों की जुबान पर हमेशा चढ़े रहते हैं। उन्होंने केवल हिंदी में ही नहीं बल्कि साउथ की फिल्मों में भी अपना शानदार म्यूजिक दिया है। जिस पर लोग हमेशा झूमते हुए नजर आते हैं। आज उनके जन्मदिन पर हम बताएंगे आपको उनसे कुछ जुड़ी खास बातें

अमित त्रिवेदी का जन्म 8 अप्रैल 1979 में मुंबई में हुआ था उन्हें बचपन से ही संगीत में बहुत ज्यादा इंटरेस्ट था और उन्होंने अपनी छोटी सी उम्र में ही संगीत सीखना शुरू कर दिया था। उन्होंने कॉलेज में कदम रखते ही ओम नाम का एक बैंड ज्वाइन कर लिया था। इसके बाद वह लगातार कई शो करते रहे। वह कंपनियों के लिए जिंगल्स भी बनाते थे। साल 2008 में उनके करियर के लिए काफी महत्वपूर्ण रहा। जब उन्हें पहली बार फिल्म में संगीत देने का मौका मिला। यह फिल्म थी राजीव खंडेलवाल की 'आमिर'.

इस फिल्म के बाद उनकी मुलाकात अनुराग कश्यप से हुई जिन्होंने संगीतकार को 'देव डी' में मौका दिया. इस फिल्म का गाना इमोशनल अत्याचार इतना ज्यादा हिट हुआ कि लोगों के दिलों दिमाग पर यह गाना छा गया। इस फिल्म के लिए लिरिक्स भी अमित त्रिवेदी नहीं लिखे थे। उनके बेहतरीन काम के लिए उन्हें बेस्ट सिंगर के अवार्ड से भी नवाजा गया। इसके बाद अमित ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. 'देव डी' के हिट होने के बाद अमित के पास ऑफर्स की लाइन लग गई. इसके बाद अमित त्रिवेदी ने रणवीर सिंह स्टार मूवी लूटेरा में भी अपना संगीत दिया लेकिन यह फिर उनके लिए परेशानी का सबब बन गई। अमित की बनाई हुई लेटेरा की थीम पर ब्रिटिश म्यूजिक डायरेक्टर ने चोरी का आरोप लगाया जिसके बाद वह सुर्खियों में आ गए थे इस गंभीर आरोप के बाद सोशल मीडिया पर उनकी काफी आलोचना होने लगी थी। इसके बाद वह काफी परेशान हो गए थे।

एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने लोगों की प्रतिक्रिया के बारे में बताया। अमित बताते हैं कि जब इस बात की जांच पड़ताल की गई तो देखा गया कि रचेल के गाने 'वन डे' की शुरुआत काफी अलग थी,लेकिन आम इंसान को दोनों गाने एक जैसे ही लगेंगे.अमित ने इंटरव्यू में यह भी कहा था कि इसको लेकर उन्होंने संगीतकार को मेल और फोन के जरिए संपर्क करने की कोशिश भी की, लेकिन उन्होंने कोई रिस्पॉन्स नहीं दिया और मामला खत्म हो गया.अमित 'उड़ान' और 'क्वीन' के लिए बेस्ट डायरेक्टर का फिल्म फेयर अवॉर्ड भी अपने नाम कर चुके हैं. इसके अलावा वह 'डियर जिंदगी', 'केदारनाथ' 'काई पो चे', 'इश्कजादे', 'इंग्लिश विंग्लिश', 'नो वन किल्ड जेसिका' जैसी चर्चित फिल्मों को अपनी शानदार संगीत से सजा चुके हैं.

Tags:    

Similar News